Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2284276
photoDetails0hindi

Skin care In Summer: इस मौसम में स्किनकेयर का समय नहीं है तो डाइट में शामिल करें ये... आएंगी ग्लोइंग त्वचा

Skin care In Summer: इस मौसम में स्किनकेयर का समय नहीं है तो आज हम आपको को कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप अपनी त्वचा का ध्यान रख सकते है.

 

Skin care In Summer

1/7
Skin care In Summer

गर्मियों में स्किन चिपचिपी और बेजान सी नजर आने लगती है. बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं, ऐसे में नेचुरल चीजों के साथ भी चेहरे की देखभाल करनी चाहिए केवल चेहरे पर लगाने से ही नहीं बल्कि खाने पीने से भी अपनी त्वचा का ध्यान रख सकते है. 

Detox Water

2/7
Detox Water

खीरा, नींबू और पुदीना को रात भर पानी में भिगो दें और दिनभर उस पानी को छानकर पीने से शरीर में जमा टॉक्सिक पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे त्वचा साफ़ होती है.

Eat Fruits

3/7
Eat Fruits

वैसे तो सभी फल ही सेहत के लिए अच्छे होते है परंतु गर्मियो में कुछ खास फल तरबूज, पपीता, खीरे जैसे फलों का सेवन करना चाहिए जिनमें पानी के मात्रा अधिक हो.

Protect From Sunlight

4/7
Protect From Sunlight

घर से बाहर निकले से पहले अपने बॉडी को कवर करके ही निकले. आप कॉटन के दुपट्टे (cotton duppta) का इस्तेमाल भी कर सकते है.

Use Sunscreen

5/7
Use Sunscreen

सनस्क्रीन का उपयोग ज़रूर करे. कुछ लोग सिर्फ घर से बाहर निकलते वक्त ही सनस्क्रीन लगाते हैं, जबकि डॉक्टर्स घर के अंदर भी सनस्क्रीन लगाने की सलाह देते हैं. आपको तेज धूप में जाने से करीब आधा घंटे पहले सनस्क्रीन लगा लेना चाहिए.

Icing

6/7
Icing

समय मिलने पर हमे आइसिंग जरुर करनी चाहिए इससे स्किन बर्न (Skin Burn), गंदगी (Dirt), जैसी सभी चीजें दूर हो जाती हैं और स्किन रिलैक्स महसूस करती है.

Don’t Use Oily Products

7/7
Don’t Use Oily Products

गर्मी का मौसम आते ही आपको ऑयली प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी बंद कर देना चाहिए. इस मौसम में ऑयली प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा अधिक ऑयली हो जाएगी और ब्लैकहेड्स की समस्या भी हो सकती है.