Social Media पर Trend हो रहा Red Flag, देश-दुनिया की कंपनियों और मिया खलीफा ने बताया उन्हें क्या है पसंद
X

Social Media पर Trend हो रहा Red Flag, देश-दुनिया की कंपनियों और मिया खलीफा ने बताया उन्हें क्या है पसंद

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर हो या Facebook और Instagram, सभी जगह इन दिनों रेड फ्लैग इमोजी ने कब्जा जमा लिया है. बड़ी-बड़ी कंपनियों से लेकर सेलिब्रेटीज भी इस रेड फ्लैग ट्रेंड (Red Flag Trend) का हिस्सा बन गए है.

Social Media पर Trend हो रहा Red Flag, देश-दुनिया की कंपनियों और मिया खलीफा ने बताया उन्हें क्या है पसंद

नई दिल्ली : माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर हो या Facebook और Instagram, सभी जगह इन दिनों रेड फ्लैग इमोजी ने कब्जा जमा लिया है. बड़ी-बड़ी कंपनियों से लेकर सेलिब्रेटीज भी इस रेड फ्लैग ट्रेंड (Red Flag Trend) का हिस्सा बन गए है. सभी ने अपने ट्वीट के साथ इस Red Flag इमोजी का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. 

आखिर ये 'रेड फ्लैग' है क्या और इसके पीछे का मूल कारण क्या हैज जिसकी वजह से ट्विटर पर पिछले सप्ताह रेड फ्लैग इमोजी का इस्तेमाल 455% बढ़ गया. CNet के मुताबिक पिछले मंगलवार को ट्विटर पर वैश्विक स्तर पर रेड फ्लैग वाले 1.5 मिलियन ट्वीट थे.

आम बोलचाल में, रेड फ्लैग एक चेतावनी संकेत का प्रतिनिधित्व करते हैं. रेड फ्लैग का चलन अमेरिका में तब शुरू हुआ था जब यूजर्स ने व्यक्तिगत संबंधों में समस्याओं  या तनाव वाली स्थितियों के बारे में बात करना शुरू किया. ये ट्रेंड देखते ही देखते वायरल हो गया और अब लोग अपनी पसंद, नापसंद और तमाम दूसरी बातों के लिए रेड फ्लैग इमोजी का इस्तेमाल करने लगे.

नेटफ्लिक्स इंडिया ने अपने ट्वीट के साथ रेड फ्लैग को जोड़कर लिखा- एक नायक, लड़की को तभी नोटिस करता है, जब वह अपना चश्मा उतारती है और मेकओवर करवाती है. 

 

खुद ट्विटर भी इस ट्रेंड में शामिल हो गया. जरा सोचिए  सोचो उनका रेड फ्लैग क्या है?  वास्तव में वह किसी ऐसे व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो यह कहते हैं कि वह ट्विटर पर नहीं हैं. 

 

Red Flag Trend पर Twitter के ट्वीट करने बाद मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग, वनप्लस, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom, वीडियो-गेम डेवलपर्स यूबीसॉफ्ट, फुटवियर ब्रांड Crocs, धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions), वॉट्सऐप  (WhatsApp) जैसी दिग्गज कंपनियों ने भी रेड फ्लैग के साथ ट्विटर पर अपनी बात रखनी शुरू कर दी. 

Linkedin ने रेड फ्लैग इमोजी के साथ अपने कर्मचारियों के लिए एक ट्वीट किया. उसने ट्वीट किया-हम लोग एक टीम नहीं हैं, हम एक परिवार की तरह हैं.

 

वहीं पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा ने रेड फ्लैग के साथ ट्वीट किया-मैं प्रीडेटरी पोर्न इंडस्ट्री का बहिष्कार नहीं करती और इसके बजाय इन्हें बनाने वालों का समर्थन करती हूं.  

 

Trending news