एक पाली में 545 केंद्रों पर होगा एग्जाम, CSBC ने बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2365388

एक पाली में 545 केंद्रों पर होगा एग्जाम, CSBC ने बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषित

Bihar Sipahi Bahrti Exam date: CSBC ने बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. इस बार एक ही पाली में परीक्षा होगी. पहले दिन की परीक्षा के लिए आयोग ने एडमिट कार्ड जारी कर दी है. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट https://www.csbc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

 

एक पाली में 545 केंद्रों पर होगा एग्जाम, CSBC ने बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख की घोषित

CSBC Bihar Police Exam 2024: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो गया है.  7 अगस्त से 28 अगस्त के बीच यह परीक्षा होगी.  परीक्षा का आयोजन एक ही पाली में  दोपहर 12 बजे से लेकर 2 बजे तक होगी.  परीक्षा के से जुड़ी में जानकारी केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने दी.

आयोग के अध्यक्ष ने यकीन दिलाया कि इस बार पेपर लीक नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इस परीक्षा में कुल 17 लाख 81 हजार 720 कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है और यह परीक्षा राज्य के सभी 38 जिलों मों होगी. जिसके लिए  कुल 545 केंद्रों बनाए गए हैं. उल्लेखनीय है कि बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित हुई थी. लेकिन इस परीक्षा का पेपर लीक की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गई थी. अब यह परीक्षा दोबारा हो रही है.

समीक्षा बैठक में परीक्षा को लेकर दिए गए सख्त निर्देश 
अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस हेडक्वार्टर और राज्य सरकार की तरफ से परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. राज्य के चीफ सेक्रेटरी और पुलिस महानिदेशक ( DGP ) के स्तर पर सभी जिले के अफसरों और एसपी के साथ समीक्षा बैठक की गई है. बैठक में सभी वरीय अधिकारियों को निष्पक्ष परीक्षा आयोजित करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वे छात्रावासों, लॉजों, कोचिंग सेंटरों और अन्य सभी ऐसे संस्थानों पर नजर रखें तथा खुफिया जानकारी इकट्ठा करें जहां परीक्षा के दौरान और उससे पहले कैंडिडेट और छात्र आदि एकत्र हो सकते हैं.

7 तारीख की परीक्षा को लेकर एडमिट जारी 
बताया गया है कि सिपाही भर्ती परीक्षा के कैंडिडेट्स को उनके गृह जिले में केंद्र आवंटित नहीं किया गया है. परीक्षा 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को आयोजित की जाएगी. परीक्षा की तारीख से 7 दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा. कैंडिडेट्स के प्रवेश का समय सुबह 09:30 बजे होगा और 10:30 बजे एंट्री बंद कर दिया जाएगा. यानी कैंडिडेट्स को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना होगा. 

यहां से डाउनलोड कें एडमिट कार्ड
एडमिट कार्ड परीक्षा की तरीख से 7 दिन पहले जारी किया जाएगा.कैंडिडिटेस CSBC की वेबसाइट https://www.csbc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें,  इस परीक्षा के जरिए 21,391 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

Trending news