Lil Jon converts to Islam: मशहूर अमेरिकी रैपर लिल जॉन ने कबूल किया इस्लाम
Advertisement

Lil Jon converts to Islam: मशहूर अमेरिकी रैपर लिल जॉन ने कबूल किया इस्लाम

Lil Jon converts to Islam: मशहूर अमेरिकी रैपर, डीजे और रिकॉर्ड निर्माता जोनाथन एच. स्मिथ, (Jonathan H. Smith) ने शुक्रवार को अमेरिका में एक सार्वजनिक समारोह में किंग फहद मस्जिद में इस्लाम ( embraced Islam) अपना लिया है. 

 लिल जॉन

नई दिल्लीः अमेरिका के मशहूर रैपर, डीजे और रिकॉर्ड निर्माता जोनाथन एच. स्मिथ, (Jonathan H. Smith) ने इस्लाम कबूल ( embraced Islam) कर लिया है. जोनाथन एच. स्मिथ को उनके स्टेज नाम लिल जॉन (Lil Jon) के नाम से भी जाना जाता है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को अमेरिका के लॉस एंजिल्स में किंग फहद मस्जिद में उन्होंने एक समारोह के दौरान इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है. 

जॉन (Jonathan H. Smith) ने मस्जिद में एक बड़ी सभा के सामने सार्वजनिक तौर पर इस्लाम मजहब को कबूलकर ( embraced Islam) इसका ऐलान किया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे उएक वीडियो में इस अमेरिकी रैपर को मस्जिद के इमाम की रहनुमाई में अरबी और फिर अंग्रेजी में कलमा का उच्चारण करते हुए देखा जा सकता है. हालांकि, अभी तक जोनाथन एच. स्मिथ की तरफ से इस मामले में कोई खबर नहीं दी गई है कि उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया है, और न ही उन्होंने इस खबर या वीडियो का खंडन किया है. इंस्टाग्राम में उनके एक मिलियन फॉलोअर्स है, जहां वह अपने फैंस से जुड़े रहते हैं. हालांकि, इस्लाम कबूल करने के संदर्भ में अभी तक उन्होंने कोई जानकारी साझा नहीं की है. 

1972 में अटलांटा, जॉर्जिया में पैदा हुए और अपने असली नाम जोनाथन एच. स्मिथ से जाने जाने वाले रैपर ने 2000 के दहाई की शुरुआत में हिप-हॉप शैली को बढ़ावा देने में अपनी लीडिंग भूमिका निभाई थी. जॉन, अपने डायनेमिक शख्सियत के लिए जाने जाते हैं. 
इस्लाम अपनाकर, जॉन उन मशहूर हस्तियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया है. खास तौर पर इनमें क्लेरेंस सीडोर्फ, एंड्रयू टेट, केविन ली, गेर्वोंटा डेविस और थॉमस पार्टे जैसी मशहूर हस्तियां शामिल हैं.

गौरतलब है कि अमेरिकी लेखक और कार्यकर्ता शॉन किंग के नक्शेकदम पर चलते हुए, जॉन इस साल रमज़ान के पहले सप्ताह के दौरान इस्लाम अपनाने वाले दूसरे अमेरिकी सेलिब्रिटी बन गए हैं. 
 

Trending news