PAK vs BAN: पाकिस्तान का नया प्रयोग, दूसरे टेस्ट के लिए इन 2 खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2404251

PAK vs BAN: पाकिस्तान का नया प्रयोग, दूसरे टेस्ट के लिए इन 2 खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में मिली पहली हार के बाद दूसरे टेस्ट के लिए दो खिलाड़ियों टीम में शामिल किया है. पीसीबी ने यह ऐलान उस वक्त किया है जब पाकिस्तान क्रिकेट काफी आलोचनाओं का सामना करना पडड़ रहा था. हालांकि, यह नया प्रयोग दूसरे मैच में सफल होता है या नहीं यह कुछ ही दिन में पता चल जाएगा.      

PAK vs BAN: पाकिस्तान का नया प्रयोग, दूसरे टेस्ट के लिए इन 2 खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले अबरार अहमद और कामरान गुलाम टीम में शामिल किया है. इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों को इस सीरीज में ही टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया था. हालांकि,पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मिली करारी हार के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करते हुए पीसीबी ने ये कदम उठाया है.  

पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट भी रावलपिंडी में 30 अगस्त से 3 सितंबर तक खेला जाएगा.  इसी टेस्ट के लिए दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने के लिए वापस बुलाया गया है. अपने असाधारण नियंत्रण और सबकॉन्टिनेंट की पिचों पर टर्न की क्षमता के लिए जाने जाने वाले लेग स्पिनर अबरार से पाकिस्तान को काफी उम्मीद है. वहीं,  मध्यक्रम के बल्लेबाज कामरान बल्लेबाजी लाइनअप में गहराई और स्थिरता लाने में पाक खेमे के लिए सबसे अहम साबित हो सकते हैं.

वहीं, पाकिस्तान के लिए तेज आक्रमक अगुआई शाहीन शाह अफरीदी ही करते हुए नजर आएंगे.  पीसीबी ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा, "बांग्लादेश के खिलाफ 30 अगस्त से 3 सितंबर तक रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले अबरार अहमद और कामरान गुलाम पाकिस्तान टेस्ट टीम में शामिल हो गए हैं."

यह भी पढ़ें:- ICC Test Rankings में यशस्वी जायसवाल ने बाबर आजम को पछाड़ा, गेंदबाजी में भी भारतीयों का दबदबा

 

आमिर जमाल की भी हुई वापसी
इन दोनों के अलावा आमिर जमाल को टीम में वापस बुलाया गया है. हालांकि, दूसरे टेस्ट में उनकी भागीदारी उनकी फिटनेस पर निर्भर रहेगी. बता दें,  पाकिस्तान के उभरते हुए ऑलराउंडर आमिर  जमाल टीम से रिलीज़ होने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे.

उलल्खनीय है कि बांग्लादेश ने स्पिनरों शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज के शानदार प्रदर्शन के दम पर रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में  सीरीज के शुरुआती मैच में दस विकेट से जीत दर्ज की. मेहमान टीम के लिए ये ऐतिहासिक जीत है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान पर यह बांग्लादेश की पहली जीत दर्ज है.

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम:-
शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल (फिटनेस के अधीन), अबरार अहमद, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेट-कीपर), नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर) और शाहीन शाह अफरीदी.

Trending news