Babar Azam: बाबर-रिज़वान ने बनाया नया रिकॉर्ड, बिना विकेट गंवाए बनाए 203 रन
Advertisement

Babar Azam: बाबर-रिज़वान ने बनाया नया रिकॉर्ड, बिना विकेट गंवाए बनाए 203 रन

Babar Azam: पाकिस्तान और इंग्लैंड के दरमियान कराची में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत हासिल कर ली है. कप्तान बाबर आजम आजम ने 110 और मोहम्मद रिजवान ने 88 रनों की पारी खेली.

File PHOTO

कराची: एशिया कप में बुरी तरह फ्लॉप साबित होने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम आखिरकार फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 66 गेंदों में 110 रन बनाए हैं. उनके साथ सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी 88 रनों की नाबाद इनिंग खेली है. पाकिस्तान ने इंग्लैंड से मिले 200 रनों के टार्गेट को 19.3 ओवरों में हासिल कर लिया. बड़ी बात यह है कि पाकिस्तान ने यह लक्ष्य 10 विकेट से हासिल किया है. पाकिस्तान की इस जीत के बाद सात मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है. 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और आखिरी ओवरों में मोईन अली की 23 गेंदों पर खेली गई नाबाद 55 रन की पारी से पांच विकेट पर 199 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर और रिजवान ने आगाज से तूफानी पारी खेली. बाबर और रिजवान इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दे रहे थे. बाबर ने पिछले सात टी20 मैचों में केवल 98 रन बनाए थे लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने करियर की दूसरी सेंचुरी लगाकर लय हासिल की.

यह भी देखिए: India vs Australia T20: इस भारतीय क्रिकेटर का करियर दाव पर; कर रहा है बेहद खराब परफोर्म

बाबर आजम ने अपनी इस इनिंग में 11 चौके और 5 छक्के लगाए. वहीं मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों की पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 88 रन बनाए. इन दोनों ने पाकिस्तान की तरफ से पहले विकेट की साझेदारी का नया रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले भी इन दोनों के नाम पर ही 197 रन का रिकॉर्ड दर्ज था, जो उन्होंने 2021 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था. 

इस जीत के बाद मोहम्मद रिजवान ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बाबर आज़म को शाबाश कहा. उन्होंने कहा,"अच्छी टीम के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की. हम सभी को अपनी दुआओं में रखें, खास तौर पर जो अभी भी सैलाब से प्रभावित हैं, वे हम पर सबसे ज्यादा अहसानमंद हैं."

Trending news