ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने शेड्यूल का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2395218

ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने शेड्यूल का किया ऐलान

ENG vs IND:  टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेन के लिए इंग्लैंद के दौरे पर जाएगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने गुरुवार को शेड्यूल का ऐलान कर दिया. सीरीज का पहला मैच में 20 जून को लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा. यह सीरीज भारती टीम के लिए बहुत अहम है.

ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने शेड्यूल का किया ऐलान

ENG vs IND: बीसीसीआई ने गुरुवार को 2025 इंग्लैंड दौरे के लिए शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया अपने दौरे की शुरुआत पहले टेस्ट से 20 जून को लीड्स के हेडिंग्ले में करेगी, जबकि अंतिम मुकाबला 31 जुलाई से 4 अगस्त तक लंदन के ओवल में होगा.

भारत के लिए ये सीरीज क्यों है अहम? 
यह सीरीज भारत के लिए बेहद अहम. टीम इंडिया ने 2007 के बाद से इंग्लैंड के सरजमीं पर इंग्लिश टीम के खिलाफ कोई सीरीज नहीं जीती है. यह सीरीज ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2025-27 चक्र की बहुप्रतीक्षित बाइलेट्रल सीरीज में के रूप में भी काम करेगा. भारत ने आखिरी बार राहुल द्रविड़ की कप्तानी में 2007 में थ्री लायंस पर 1-0 से जीत दर्ज की थी.   

इंग्लैंड को भारत में मिली थी करारी हार
हालांकि, इसी साल के शुरुआत में दोनों टीमों के बीच खेली गई आखिरी टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड को भारत में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था.कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व वाली टीम की'बैज़बॉल' दृष्टिकोण को भारतीय स्टार्स ने चकनाचूर कर दिया था.

यह भी पढ़ें:-  बाबर, सईद अनवर जैसे दिग्गज को सऊद शकील ने छोड़ा पीछे, रावलपिंडी टेस्ट में रचा इतिहास

 

इन युवाओं ने बिखेरी थीं चमक
इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल, स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया था. इसके अलावा शुभमन गिल, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान और आकाश दीप जैसे कई युवाओं खिलाड़ियों ने भी इस बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धा वाली सीरीज में  अपनी चमक बिखेरी थीं.

 टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल 
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों टेस्ट सीरीज का पहला मैच 20 जून को लीड्स में शुरू होगा, जबकि सीरीज दूसरा टेस्ट 2-6 जुलाई तक होगा. वहीं, तीसरा टेस्ट 10-14 जुलाई तक लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. चौथा टेस्ट 23-27 जुलाई तक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा और इस सीरीज का अंतिम मुकाबला 31 जुलाई से 4 अगस्त तक लंदन के ओवल में खेला जाना है.

Trending news