PAK vs BAN: बाबर, सईद अनवर जैसे दिग्गज को सऊद शकील ने छोड़ा पीछे, रावलपिंडी टेस्ट में रचा इतिहास
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2395051

PAK vs BAN: बाबर, सईद अनवर जैसे दिग्गज को सऊद शकील ने छोड़ा पीछे, रावलपिंडी टेस्ट में रचा इतिहास

PAK vs BAN Rawalpindi Test:  रावलपिंडी टेस्ट में सऊद शकील ने इतिहास रच दिया है.उन्होंने सईद अनवर और बाबर आजम जैसे  पाकिस्तानी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. सऊद शकील ने 54.2 की शानदार औसत और 9 चौकों की मदद से 141 रन बनाए.  इस दौरान उन्होंने 261 गेंदों का सामना किया.

PAK vs BAN: बाबर, सईद अनवर जैसे दिग्गज को सऊद शकील ने छोड़ा पीछे, रावलपिंडी टेस्ट में रचा इतिहास

PAK vs BAN: रावलपिंडी टेस्ट का पहला दिन पाकिस्तान के लिए भले ही अच्छा नहीं रहा. लेकिन दूसरे दिन का खेल मेजबान टीम के लिए शानदार रहा. उप-कप्तान सऊद शकील ने विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर दूसरे दिने के मुकाबले पर पूरी तरह से कंट्रोल बनाए रखा. नतीजा ये हुआ कि दोनों ने अपना-अपना शतक जड़ दिया.

खास बात यह है कि सऊद शकील का बांग्लादेश के खिलाफ यह पहला टेस्ट शतक है. इसके अलावा रावलपिंडी में उनके बल्ले से निकलने वाला यह पहला टेस्ट सेंचुरी भी रहा. सऊद शकील ने अपना तीसरा टेस्ट शतक महज 5 चौकों की मदद से पूरा किया. इस दौरान उहोंने 197 गेंदों का सामना किया.

सऊद शकील का अपने घरेलू मैदान यह दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने कराची में पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी सरजमीं पर पहला शतक जड़ा था. सऊद शकील के शतक के बाद रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान की स्थिति बहुत मजबूत होती हुई दिख रही है. 

बाबर, सईद जैसे दिग्गजों को इस मामल में छोड़ा पीछे 
बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में शतक जड़ते ही सऊद शकील के नाम कई रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए हैं. उन्होंने इस शतक के साथ ही बाबर आजम जैसे दिग्गज बल्लेबाज को भी पीछे छोड़ दिया है. दरअसल, अब सऊद शकील इस शतक के साथ कम से कम 20 टेस्ट पारियों में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने इस मामले में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सईद अनवर का सालों पुराना रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है.

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर फिर से हुआ फुस्स, बाबर आजम के साथ पहली बार हुआ ऐसा

 

पूर्व विकेट कीपर सईद अनवर ने 20 टेस्ट पारियों में 54.37 की शानदार औसत के साथ 1033 रन बनाए थे. अब सऊद शकील ने करीब 65 की बेहतरीन औसत के साथ अनवर के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए नई उपलब्धि दर्ज कर ली है.

 सऊद शकील के आसपास नहीं भी नहीं है बाबर आजम
अगर टेस्ट में 20 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करें तो सऊद शकील के सामने बाबर आजम आसपास भी नज़र नहीं आते हैं. इतना ही नहीं पाकिस्तान टेस्ट टीम के उप-कप्तान ने बाबर को घरेलू जमीन पर बेस्ट औसत के मामले में भी पीछे चोड़ दिया है.इस मामले में सऊद शकील का बैटिंग औसत 82.38 का  है, जबकि बाबर आजम  67.77 की औसत के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

Trending news