BCCI ने SA के बाद इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भी टीम का किया ऐलान, इन 3 नए चेहरे को स्क्वाड में मिली जगह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1988882

BCCI ने SA के बाद इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भी टीम का किया ऐलान, इन 3 नए चेहरे को स्क्वाड में मिली जगह

Team India: 10 दिसंबर से शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका दौरे के लिए बीसीसीआई ने भारतीय मेंस टीम का ऐलान कर दिया है. अब बोर्ड ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम पर मुहर लगा दी गई है. 

BCCI ने  SA के बाद इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भी टीम का किया ऐलान, इन 3 नए चेहरे को स्क्वाड में मिली जगह

Team India: 10 दिसंबर से शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका दौरे के लिए बीसीसीआई ने भारतीय मेंस टीम का ऐलान कर दिया है. अब बोर्ड ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम पर मुहर लगा दी गई है. दिलचस्प बात यह है कि भारतीय चयनकर्ताओं ने सिर्फ 24 घंटे के अंदर ही तीन देशों के खिलाफ टीम की घोषणा कर दी.      

बता दें कि 1 दिसंबर से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए 16 मेंबरों वाली टीम का ऐलान कर दिया. वहीं, चयनकर्ताओं ने  टी-20 सीरीज में तीन नए चेहरों को भी टीम शामिल किए हैं. ये तीनों खिलाड़ी लगातार घरेलू सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे और ब्लू जर्सी में  खेलने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. आखिरकार तीनों खिलाड़ीयों की मेहनत रंग लाई और इंतजार भी खत्म हुआ.   

बता दें कि ये चयन मेंस क्रिकेट की नहीं हुई है, बल्कि विमेंस टीम की हुई है. महिला क्रिकेट टीम  6 से 10 दिसंबर तक 3 टी-20 सीरीज खेलेगी और एक टेस्ट मुकाबला खेलेगी. ये टेस्ट मैच 14 दिसंबर को होगा. इसके बाद  टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडिम में 21 दिसंबर को एक टेस्ट मैच खेलेगी. 

इन 3 खिलाड़ियों पर चयनकर्ताओं ने जताया भरोसा
जिन तीन खिलाड़ीयों को पहली बार स्क्वाड में जगह मिली है. वो 3 खिलाड़ी श्रेयांका पाटिल ( Shreyanka Patil ), साइका इशाक ( Saika Ishak ) और मन्नत कश्यप ( Mannat Kashyap ) हैं. साइका और मन्नत ने विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसका दोनों को इनाम भी मिला.मन्नत और श्रेयांका को सिर्फ टी20 में जगह मिली है, जबकि साइका इशाक को टी20 के अलावा टेस्ट में जगह मिली है क्योंकि इशाक बाएं हाथ से बॉल को टर्न कराने में बहुत माहिर हैं. 

Trending news