फिर चीफ सलेक्टर बनेंगे चेतन शर्मा! जानिए इंटरव्यू में BCCI ने क्या दिए थे टास्क
Advertisement

फिर चीफ सलेक्टर बनेंगे चेतन शर्मा! जानिए इंटरव्यू में BCCI ने क्या दिए थे टास्क

Chetan Sharma: भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को टीम के लिए सलेक्शन कमेटी की तलाश है, जिसके लिए इंटरव्यू चल रहे हैं. जराए से जानकारी मिली है कि एक बार फिर चेतन शर्मा को ही यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. 

File PHOTO

Chetan Sharma: टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारतीय टीम की नाकामियों देखते हुए बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लेते हुए टीम के चीफ सलेक्टर चेतन शर्मा वाली कमेटी को भंग कर दिया था. जिसके बाद बीसीसीआई ने चीफ सलेक्टर के पद के आवेदन मांगे थे. अब एक बार फिर खबर आ रही है कि पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को ही यह जिम्मेदारी मिल सकती है. क्योंकि चेतन शर्मा ने फिर से इस पद के लिए आवेदन दिया था. ना सिर्फ चेतन शर्मा बल्कि टी-20 वर्ल्डकप के बाद भंग की गई सलेक्शन कमेटी के एक और सदस्य ने दोबारा आवेदन दिया था. 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अशोक मल्होत्रा की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार कमेटी ने सलेक्शन कमेटी में जगह के लिए सोमवार को भारत के कम से कम सात पूर्व क्रिकेटरों का इंटरव्यू लिया. इसमें चेतन शर्मा के अलावा हरविंदर सिंह, अमय खुरासिया, अजय रात्रा, एसएसडीए, एस. शरथ और कॉनर विलियम्स के सोमवार को इंटरव्यू हुए. 

Team India: कौन होगा भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच? ये पूर्व दिग्गज है बड़ा दावेदार

रिपोर्ट्स के मुताबिक इन उम्मीदवारों से इंटरव्यू के दौरान भविष्य को लेकर कुछ सवाल किए गए थे. कुछ कैंडिडेट्स को अगली पीढ़ी स्पिन गेंदबाजों के नाम देकर पूछा गया कि वो इन खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट के लिए किस तरह तैयार करेंगे. वहीं ज़राए ने यह भी बताया कि कुछ उम्मीदवारों को खास बल्लेबाजों के नाम दिए गए और पूछा गया कि उनके लिए सही बल्लेबाजी क्रम क्या होगा?"

पद के लिए बीसीसीआई नियमों के मुताबिक उम्मीदवारों को कम से कम 7 टेस्ट मैच या 30 फर्स्ट क्लास मैच या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले होने का तजुर्बा होना जरूरी है. इसके अलावा कम से कम 5 साल पहले खेल से रिटायर होना भी लाजमी भी है. सोमवार को जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया और उनका इंटरव्यू लिया गया, उन्हें ध्यान में रखते हुए चेतन शर्मा के चीफ सलेक्टर के तौर पर बने रहने की उम्मीद है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news