इसलिए PCB के साथ काम नहीं करना चाहते कोच, मिस्बाह ने किया खुलासा
Advertisement

इसलिए PCB के साथ काम नहीं करना चाहते कोच, मिस्बाह ने किया खुलासा

Misbah-ul-Haq on PCB: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान का कहना है कि पीसीबी के साथ लोग इसलिए काम नहीं करना चाहते हैं कि यहां पर अनिश्चितताएं हैं. पीसीबी का प्रबंधन बदलने से कोच बदल जाते हैं.

इसलिए PCB के साथ काम नहीं करना चाहते कोच, मिस्बाह ने किया खुलासा

Misbah-ul-Haq on PCB: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में अनिश्चितता और उसकी अदूरदर्शिता की वजह से विदेशी और यहां तक कि स्थानीय कोच भी देश के क्रिकेट बोर्ड के साथ काम नहीं करना चाहते हैं. अपने भविष्य को लेकर डरे रहते हैं.

इसलिए किया बर्खास्त
मिस्बाह ने साल 2019 और 2021 के बीच पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता के रूप में भी काम किया है. उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों और कोचों को एक या दो श्रृंखलाओं के आधार पर या बोर्ड के शीर्ष प्रबंधन में बदलाव की वजह से बर्खास्त कर दिया गया था. 

क्या बोले मिस्बाह
सिंध प्रांत में एक स्थानीय टूर्नामेंट में हैदराबाद फ्रेंचाइजी को कोचिंग दे रहे मिस्बाह ने कहा, ‘‘अगर आप बोर्ड की नीतियों को देखें तो विदेशी कोच ही नहीं बल्कि हमारे मकामी कोच भी पीसीबी के साथ काम नहीं करना चाहते हैं.’’ 

बदलाव से सबकुछ बदलता है
उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान क्रिकेट को इतने अव्यवस्थित तरीके से नहीं चलाया जाना चाहिए. हमें टीम प्रबंधन, चयनकर्ताओं और खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए दीर्घकालिक योजनाएं बनाने की जरूरत है. दुर्भाग्य से पाकिस्तान में बोर्ड नेतृत्व में बदलाव से सब कुछ बदल जाता है.’’ मिस्बाह ने कहा कि अगर खिलाड़ी इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि बोर्ड में क्या हो रहा है तो वे कैसे सुरक्षित महसूस कर राष्ट्रीय टीम में खुद को स्थापित कर सकते हैं.

तैयार नहीं होंगे अच्छे खिलाड़ी
उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि अगर इस प्रक्रिया के लिए सही वक्त नहीं दिया गया, तो आप एक अच्छी टीम नहीं बना सकते या गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ियों को तैयार नहीं कर सकते. हमें कुछ अन्य देशों की प्रणालियों को देखने की जरूरत है जो सफल हैं.’’ 

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news