IPL से पहले CSK का बड़ा ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड को मिली टीम की कमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2167940

IPL से पहले CSK का बड़ा ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड को मिली टीम की कमान

CSK New Captain Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड चेन्नई टीम के चौथे कप्तान होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान के रूप में धोनी की जगह लेते हुए गायकवाड रविवार को चेपॉक में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ आईपीएल में पहली बार पांच बार के विजेता टीम का नेतृत्व करेंगे.

 IPL से पहले CSK का बड़ा ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड को मिली टीम की कमान

CSK New Captain Ruturaj Gaikwad:  इंडियव प्रीमियर के 17वें सीजन को शुरू होने में करीब 24 घंटे से भी कम का वक्त बचा है. इस सीजन का उद्दघाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. लेकिन इसी बीच चेन्नई के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, फ्रेंचाइजी ने मैच से ठीक पहले टीम के कप्तान क बदलने का फैसला किया है. यानी मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे तो नजर आएंगे लेकिन कप्तानी युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड संभालेंगे.   

 27 साल के स्टार बल्लेबाज गायकवाड चेन्नई टीम के चौथे कप्तान होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान के रूप में धोनी की जगह लेते हुए गायकवाड रविवार को चेपॉक में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ आईपीएल में पहली बार पांच बार के विजेता टीम का नेतृत्व करेंगे.

धोनी ने आईपीएल 2024 को शुरू होने पहले से ही कप्तानी छोड़कर IPLकरियर को खत्म करने की अटकलों को और हवा दे दी है. 42 साल के भारत के पूर्व कप्तान ने इसस पहले भी आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले सीएसके की कप्तानी छोड़कर अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जिम्मेदारी दे दी थी.  हालांकि कुछ ही मैचों के बाद फिर से रांची के दिग्गज ने चेन्नई कीकमान संभाली.

CSK के लिए कप्तान के तौर पर धोनी का रिकॉर्ड
धोनी एंड कंपनी ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस (जीटी) को हराकर पांचवी बार खिताब पर कब्जा जमाया. इसी के साथ CSK ने मुंबई इंडियंस (MI) के पांच आईपीएल खिताब जीतने की उपलब्धि की बराबरी भी कर ली. चेन्नई सुपर किंग्स के दिल की धड़कन, धोनी ने सीएसके फ्रेंचाइजी की अगुआई करते हुए अब तक 212 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 128 मैच जीते हैं और 82 हारे हैं. बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान ने 15 अगस्त, 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था.

CSK ने क्या कहा? 
सीएसके ने कहा, "एमएस धोनी ने टाटा आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है. ऋतुराज गायकवाड साल 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा हैं और उन्होंने इस दौरान आईपीएल में 52 मैच खेले हैं." 

 

 

Trending news