T20 World Cup 2024 में यशस्वी से लेकर नूर तक, ये पांच खिलाड़ी साबित होंगे तुरुप का इक्का
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2266586

T20 World Cup 2024 में यशस्वी से लेकर नूर तक, ये पांच खिलाड़ी साबित होंगे तुरुप का इक्का

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.  इस बार मेगा इवेंट में बीस टीमें हिस्सा ले रही हैं. खास बात यह है कि इस बार दिग्गज खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा चेहरों के भी लाइमलाइट में रहने की उम्मीद है. 

T20 World Cup 2024 में यशस्वी से लेकर नूर तक, ये पांच खिलाड़ी साबित होंगे तुरुप का इक्का

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए सभी टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं. वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून से हो रही है. इस पहले सभी टीमें अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं. 

खास बात यह है कि इस बार दिग्गज खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा चेहरों के भी लाइमलाइट में रहने की उम्मीद है. लेकिन सवाल है कि इस बार टूर्नामेंट में वह नए चेहरों कौन होंगे जिनपर सबकी नजर रहेगी, जो अपनी कौशल को इतने बड़े मंच पर साबित करने के लिए दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं. आइए जानते हैं...

यशस्वी जायसवाल, भारत ( Yashasvi Jaiswal )
भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पिछले एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में अलग पहचान बनाई है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने घरेलू और इंटरनेशनल दोनों मैचों में कमाल की निरंतरता दिखाई है. इतनी कम उम्र में  उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और दबाव में बड़ी पारी खेलने की क्षमता ने उन्हें एक विश्‍वसनीय खिलाड़ी के रूप में खास पहचान दिलाई है.ऑपनर बल्लेबाज यशस्वी की तकनीक, कौशल और परिपक्‍वता उन्हें 2024 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सबसे मजबूत कड़ी बना सकती है.

हैरी ब्रूक, इंग्लैंड ( Harry Brook )
इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली से काउंटी चैंपियनशिप में तहलका मचा दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जमकर बल्लेबाजी की है. 25 साल बल्लेबाज ने तेजी से रन बनाने और बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं, जो उन्हें इंग्लैंड के भविष्य का सितारा बनाता है. कई क्रिकेट पंडितों का कहना है कि जोस बटलर की अगुआई वाली इंग्लिश टीम के लिए तुरुप इक्का का साबित हो सकते हैं. 

नूर अहमद, अफगानिस्तान ( Noor Ahmed)
अफगानिस्तान के युवा स्पिनर नूर अहमद ने अपनी गेंदबाजी कौशल से काफी प्रभावित किया है, यही कारण है कि उन्होंने काफी कम समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में अलग ख्याति पाई है.  19 साल का ये गेंदबाज गेम-चेंजर बन सकता है.

तौहीद हृदॉय, बांग्लादेश ( Towhid Hridoy )
बांग्लादेश  का युवा बल्लेबाज तौहीद हृदॉय बांग्लादेश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीज़न में बेहतरीन फॉर्म में थे. जिसके चलते उन्हें इंटरनेशनल टीम मौक मिला. बाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज अपने शानदार स्ट्रोकप्ले और बड़ी पारी खेलने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं, जो उन्हें बांग्लादेश टीम के भविष्य के लिए बल्लेबाजी क्रम का मुख्य आधार बनाता है.

 कंवरपाल ताथगुर, कनाडा ( Kanwarpal Tathgur )
कनाडा के कंवरपाल ताथगुर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. वो अपनी तेज और स्विंग गेंदबाजी से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. यह सीमर अपनी एक्सप्रेस डिलीवरी से बल्लेबाजों को खूब परेशान करता है और इस साल के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में कनाडा के लिए एक खतरनाक हथियार बन सकता है.

Trending news