IND vs AUS Series: सूर्यकुमार ने जारी रखी धोनी की परंपरा, जीत के बाद युवा खिलाड़ियों से कराया ये काम
Advertisement

IND vs AUS Series: सूर्यकुमार ने जारी रखी धोनी की परंपरा, जीत के बाद युवा खिलाड़ियों से कराया ये काम

IND vs AUS Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को भारत ने अपने नाम कर लिया है. जीत के बाद टीम कप्तान सूर्यकुमार यादव ने धोनी के ट्रेंड को आगे बढ़ाने का काम किया है.

IND vs AUS Series: सूर्यकुमार ने जारी रखी धोनी की परंपरा, जीत के बाद युवा खिलाड़ियों से कराया ये काम

IND vs AUS Series: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को 4-1 से जीत लिया है. हार्दिक पंड्या न होने की वजह से इस बार टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव के हाथ में थी, जिन्होंने इसे बेहतरीन तरीके से निभाया है. इसके साथ ही उन्होंने एमएस धोनी के जरिए चली परंपरा को भी आगे बढ़ाने का काम किया है. धोनी के शुरू किए गए इस ट्रेंड को सभी कप्तान फॉलो करते आए हैं. रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, अजिंक्या रहाणे समेत कई कप्तानों ने इस ट्रेंड को फॉलो किया है. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खत्म हुई और सूर्यकुमार यादव ने इस प्रथा को जारी रखने का काम किया.

सूर्यकुमार यादव ने जारी रखा एमएस धोनी का ट्रेंड

दरअसल एमएस धोनी ने युवा खिलाड़ियों के जरिए ट्रॉफी उठवाने का ट्रेड शुरू किया था, जिसे सभी फॉलो करते आए हैं. सूर्याकुमार यादव ने सीरीज जीतने के बाद युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह और जीतेश शर्मा को ट्रॉफी उठाने का मौका दिया. बीसीसीआई ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है और लोग इसे काफी पसंद करते नजर आ रहे हैं.

कैसी रही इस बार की सीरीज

इस बार की सीरीज में सभी सीनियर खिलाड़ियों को बाहर रखा गया था. विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही रेस्ट पर थे, इसके साथ ही मोहम्मद सिराज और शामी को भी रेस्ट दिया गया था. हार्दिक पंड्या चोटिल होने की वजह से बाहर हैं और ऐसे में सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी गई थी.

सीरीज की शुरुआत में ही दो मैच भारतीय खिलाड़ियों ने अपने नाम किए, लेकिन इसके बाद तीसरे मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन भारतीय टीम ने हार नहीं मानी और 4,5 मैच अपने नाम कर लिया. इस सीरीज में  ऋतुराज गायकवाड़ 223 रन बनाए, वहीं रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 9 विकेट चंटकाए.

Trending news