IND vs BAN, T20 World Cup 2022: भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, आसान हुई सेमीफाइनल की राह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1422271

IND vs BAN, T20 World Cup 2022: भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, आसान हुई सेमीफाइनल की राह

India vs Bangladesh T20 World Cup: भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. सेमीफाइनल में बने रहने के लिए दोनों टीमों ने जमकर मैच खेला.

IND vs BAN, T20 World Cup 2022: भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, आसान हुई सेमीफाइनल की राह

India vs Bangladesh T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के तहत भारत और बांग्लादेश के दरमियान हुए मैच को भारत ने 5 विकेट से जीत लिया है. यह टी20 वर्ल्ड कप का सुपर 12 मुकाबला था. भारत ने बांग्लादेश को 184 रनों का स्कोर दिया. जिसको बांग्लादेश चेज नहीं कर सकी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए थे. लेकिन बाद में बारिश होने लगी.

इसके बाद बांग्लादेश को जीत के लिए 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला. हालांकि बांग्लादेश की टीम 6 विकेट गवांकर 145 रन ही बना सकी. बांग्लादेशी खिलाड़ी लिटन दास ने 60 रनों की पारी खेली. नजमुल हुसैन शान्तो ने भी शानदार पारी खेली. इसके अलावा बांग्लादेश का कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर नहीं टिक सका जो कि भारत के लिए सही साबित हुआ.

इस दौरान अर्शदीप और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए. विराट कोहली को उनकी नाबाद 64 रनों की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए. विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 44 गेंदों में 64 रन बनाए. इसके अलावा केएल राहुल ने 32 गेंदों में 50 रन बनाए. बांग्लादेशी खिलाड़ी हसन मसूद ने 3 विकेट लिए तो शाकिब अल हसन ने 2 विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: ICC T20 Ranking: रिजवान को पीछे छोड़ पहले नंबर पर पहुंचे सूर्य, बने दूसरे भारतीय

टीम इस प्रकार हैं:

भारत प्लेइंग इलेवन  (Playing XI)

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन (Playing XI)

नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटीकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news