IND vs ENG: कौन हैं आकाश दीप? जो मोहम्मद सिराज के साथ रांची में इंग्लिश टीम के लिए बनेंगे काल !
Advertisement

IND vs ENG: कौन हैं आकाश दीप? जो मोहम्मद सिराज के साथ रांची में इंग्लिश टीम के लिए बनेंगे काल !

IND vs ENG 4th Test: टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत रांची में होगी. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है. लेकिन तीसरे मैच में टीम के स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे.

 

IND vs ENG: कौन हैं आकाश दीप? जो मोहम्मद सिराज के साथ रांची में इंग्लिश टीम के लिए बनेंगे काल !

Jasprit Bumrah Replacement: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. हैदराबाद टेस्ट में हारने के बाद टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की. इसके बाद राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लिश टीम को 434 रनों से हराया. अब दोनों टीमों की भिड़ंत 23 से फरवरी से रांची में होगी. लेकिन इस मैच में टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे. मैनेजमेंट ने बुमराह को चौथे मैच में आराम दिया है, ताकि वह आखिरी मैच में तरोताजा होकर फील्ड पर वापसी करे. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि बुमराह की गैरमौजूदगी में अंतिम ग्यारह में किसे मौका मिलेगा?  पेसर सिराज के साथ दूसरी छोड़ से कौन गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे? 

आकाश को रांची टेस्ट में मौका मिलना तय !
जानकारी के मुताबिक,रांची टेस्ट में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की वापसी होगी.लेकिन मुकेश का इस मैच में खेलना न के बराबर लग रहा है. ऐसे में मैनेजमेंट और कप्तान बुमराह की जगह आकाश दीप को मौका दे सकते हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आकाश दीप को जगह मिलना लगभग तय है. मसलन मोहम्मद सिराज के साथ दूसरी छोड़ से आकाश दीप गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे. हालांकि, देखना यह दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा मुकेश और आकाश में से किन्हें मौका देते हैं.  

टीम इंडिया तीसरे टेस्ट को जीतकर अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी. साथ ही भारतीय टीम की नजर सीरीज को जीतने पर होगी. जबकि मेहमान टीम इंग्लैंड इस मैच में वापसी कर सीरीज को बराकर करना चाहेगी. बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड टीम की यूके मीडिया ने जमकर आलोचना की है. खास कर इंग्लिश मीडिया ने 'बैज़बॉल' क्रिकेट को टारगेट किया है. 

कौन हैं आकाश?
आकाश दीप बिहार के रोहतास जिले से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने साल 2019 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बंगाल की तरफ से डेब्यू किया था. आकाश ने  अब तक 29 मैचों में 103 विकेट लिए हैं. इसके अलावा वह लोअर ऑर्डर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं.आकाश ने बतौर बल्लेबाज फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 32 छक्के और 24 चौके भी लगाए हैं. साथ ही उन्होंने बंगाल के लिए लिस्ट-A में 28 मुकाबले खेले हैं, जिसमें वह 42 विकेट चटका चुके हैं.

 

Trending news