"विराट कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा रन लेकिन फिर भी हार के लिए हैं जिम्मेदार"
topStories0hindi1336420

"विराट कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा रन लेकिन फिर भी हार के लिए हैं जिम्मेदार"

Virat Kohli Vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 मुकाबले में कोहली ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन कुछ लोग फिर भी उनको हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, जानिए आखिर क्यों और कैसे कोहली को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. 

Virat Kohli: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को हुए सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है. इसमें भारतीय टीम की तरफ से कई बड़ी गलतियां देखने को मिलीं. पहले बल्लेबाजी में, फिर गेंदबाजी और आखिर में फील्डिंग में भी. क्या आपको पता है कि कुछ लोग भारत का जिम्मेदार विराट कोहली को मान रहे हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए हैं? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं कि आखिर कैसे कुछ लोग विराट कोहली को इस हार का जिम्मेदारी बता रहे हैं. 

इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 44 गेंदों में 60 रनों की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान कोहली ने 4 चौके और एक छक्का भी लगाया है. कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर पहुंचे विराट कोहली इकलौते ऐसे बल्लेबाज नजर आए जो जिम्मेदारी के साथ अपना विकेट रोककर खेल रहे थे. उनके अलावा सभी बल्लेबाजों ने बुरी तरह मायूस किया है. फिर भी कोहली सवाल उठ रहा है.

यह भी देखिए:
Video: कप्तानी विवाद पर बोले काहली: धोनी ने दिया दुखों में साथ, लोग टीवी पर बोलते हैं साथ नहीं देते

क्यों उठ रहे हैं कोहली पर सवाल
तो कोहली पर इसलिए सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि भारत की पारी 20वां ओवर बहुत सस्ता गया. अगर आखिर में गेंदबाज रवि बिश्नोई 2 चौके ना लगाते तो उस ओवर में रन ही नहीं आने थे. 20वें ओवर में विराट कोहली से फैंस को बहुत सी उम्मीदें थीं. फैंस को उम्मीद थी की विराट कोहली 20वां ओवर खेल रहे हैं जो लंबे समय से क्रीज पर हैं, सब कुछ समझ गए और अब वो आखिरी ओवर में छक्के छुड़ाएंगे. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ. कोहली ने 20वें ओवर की तीन गेंदे खाली निकाल दीं. इसके बाद चौथी गेंदपर उन्होंने वो दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए. फैंस का कहना है कि अगर कोहली उन तीन गेंदों में एक या दो बाउंड्री लगा देते तो मैच का नतीजा कुछ और होता. 

यह भी देखिए:
कौन हैं रोहित को पहली गेंद पर आउट करने वाले हारिस, दुखों से भरी है जिंदगी, धोनी से खास कनेक्शन

"भुवनेश्वर भी है जिम्मेदार"
हालांकि हार की एक बड़ी वजह यह पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर भी है. क्योंकि जब 2 ओवर का खेल बाकी रह गया था तो भारत की गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार आए थे. उन्होंने ने 19वें ओवर में 19 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार भारतीय गेंदबाजी के सबसे सीनियर गेंदबाज थे, यही कारण था उनको 19वां ओवर दिया गया लेकिन वो उम्मीदों पर खरे ना उतरे, उन्होंने 6 गेंदों में 19 रन  दिए.

 

Trending news