IND vs SA Final: इंडिया और दक्षिण अफ्रिका में होगा महामुकाबला, बारबाडोस पहुंची टीम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2311945

IND vs SA Final: इंडिया और दक्षिण अफ्रिका में होगा महामुकाबला, बारबाडोस पहुंची टीम

IND vs SA Final: भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस पहुंच गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

IND vs SA Final: इंडिया और दक्षिण अफ्रिका में होगा महामुकाबला, बारबाडोस पहुंची टीम

IND vs SA Final: भारत ने इंग्लैंड को सेमिफाइनल में करारी शिकस्त देने के बाद फाइनल में एंट्री कर ली है. अब भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस पहुंच गई है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा समेत तमाम खिलाड़ी एयरपोर्ट पर नजर आए. इसके अलावा भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी बारबाडोस पहुंच चुके हैं. 

टीम इंडिया पहुंचा बारबाडोस
दरअसल, न्यूज एजेंसी ANI ने एक्स पर एक वीडियो शियर किया है, जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ी एयरपोर्ट पर नजर आ रहे हैं. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ समेत टीम के खिलाड़ी समेत सपोर्ट स्टाफ भी बारबाडोस पहुंच चुके हैं. टीम इंडिया को बारबाडोस में 29 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच खेलना है. रोहित शर्मा के कप्तानी में टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन किया है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है.

इतने रनों पर सिमट गई इंग्लैंड की टीम
भारतीय क्रिकेट टीम ने T20 World Cup 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में एंट्री कर ली है. भारत ने 27 जून को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 68 रनों से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड से दो साल पहले का बदला भी ले लिया है. इग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रनों का टारगेट दिया. वहीं, जवाब में इंग्लैंड 16.4 ओवरों में ही 103 रनों पर सिमट गई. 

रोहित शर्मा ने खेली तूफानी पारी
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव ने तूफानी पारी खेली थी. कप्तान रोहित शर्मा ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 47, हार्दिक पांड्या ने 23 रन और रवींद्र जडेजा ने 17 रन बनाए. वहीं, इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. जबकि सैम करन, रीस टॉप्ली जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट लेने में सफल हुए. 

Trending news