Ind vs SL 2nd Match Highlights: श्रीलंका ने 16 रनों से जीता मैच, अक्षर ने की धुआंधार बल्लेबाजी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1516204

Ind vs SL 2nd Match Highlights: श्रीलंका ने 16 रनों से जीता मैच, अक्षर ने की धुआंधार बल्लेबाजी

Ind vs SL 2nd t20 Match Highlights: भारत और श्रीलंका के बीच आप उमदा मैच देखने को मिला है. श्रीलंका ने 16 रनों से मैच जीत लिया है. मैच के दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है.

 

Ind vs SL 2nd Match Highlights: श्रीलंका ने 16 रनों से जीता मैच, अक्षर ने की धुआंधार बल्लेबाजी

Ind vs SL 2nd Match Highlights: भारत और श्रीलंका के बीच बेतरीन मैच देखने को मिला. श्रीलंका ने 16 रनों से जीत हासिल की. टॉस जीतकर इंडिया ने पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था. श्रीलंका की तरफ से पहले बैटिंग करने कुसल मेंडिस और पथुम निसांका आए और दोनों की जोड़ी ने धुआंधार रन बनाने शुरू कर दिए. पहले दो ओवर में कुसल ने 2 1 छक्का और एक चौका जड़ा वहीं पथुम ने भी 1 चौके लगाया. 5 ओवर की समाप्ति पर दोनों बल्लेबाजों ने 49 रन खड़े कर दिया थे.

कुसल मेंडिस का विकेट काफी अहम

भारत को पहली कामयाबी चहल को मिली उन्होंने 9वें ओवर में कुसल मेंडिस का विकेट ले लिया. कुसल 31 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी में उन्होंने चार छक्के और 3 चौंके जड़े. जिसके बाद भारत को दूसरी कामयाबी उमरान मलिक ने दिलाई. उमरान ने 10वें ओवर की पहली ही गेंद राजपक्षे का विकेट ले लिया.

उमरान मलिका का बेहतरीन प्रदर्शन

दो विकेट लेने बाद तीसरी बड़ी कामयाबी अक्षर के हाथ लगी उन्होंने 12वें ओवर की दूसरी गैंद पर पथुम निसांका का विकेट ले लिया. कैच उमरान मलिक ने पकड़ा निसांका 25 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए. जिसके बाद 14वें ओवर में धनन्जय डी सिव्ला का विकेट गया. 16वें ओवर में उमरान ने दो विकेट चटकाए. अपने ओवर की चौथी गेंद में उन्होंने चरिथा का विकेट लिया और उसके बाद पांचवी गेंद पर वनिन्दू हसरंगा का विकेट ले लिया.

शनाका का जीवनदान बना घातक

लोवर ऑर्डर में आए शनाका ने धुआंधार बल्लेबाजी की उमरान मलिक को की ओवर में उन्होंने कई चौके और छक्के जड़े. जिसके बाद आए अर्शदीप सिंह ने उन्हें आउट किया लेकिन नो बॉल होने की वजह से उन्हें जीवनदान मिल गया. जिसके बाद उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 56 रन ठोके इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके जड़े. श्रीलंका ने भारत के सामने 206 रनों का लक्षय खड़ा किया.

 

भारत की ऐसी रही बल्लेबाजी

भारत की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने शुभमन गिल्ल और ईशान किशन आए. शुरूआती ओवरों में टीम इंडिया की रफ्तार काफी कमजोर रही. शुरूआती 2  ओवरों में ही भारत के तीन विकेट चले गए. ईशान किशन, शुभमन गिल्ल राहुल त्रिपाठी काफी खराब परफॉर्म करके गए. इसके बाद आए हार्दिक पंड्या भी लंबे टिक नहीं पाए और 12 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हो गए. 5 ओवरों की समाप्ति पर भारत का स्कोर 35-4 था.

हार्दिक पंड्या के बाद दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव ने रनों की कमान संभाली. लेकिन 10वें ओवर की पहली गेंद पर दीपक कैच आउट हो गए. उन्होंने मात्र 13 गेंदों में 9 रन बनाए.  उनके बाद आए अक्षर पटेल ने आते ही छक्का जड़ दिया. 10 ओवरों की समाप्ति पर भारत का स्कोर 64-5 था.

अक्षर और सूर्यकुमार ने उठाया स्कोर

कई प्लेयर के फेल होने के बाद अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने स्कोर उठाने का काम किया. अक्षर ने धुआंधार बल्लेबाजी की और लगातार सीरीज में 3 छक्के लगाए. छक्का मार कर ही उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी की. बता दें अक्षर ने मात्र 19 गेंदों में फिफ्टी जड़ी. लेकिन 16वें ओवर की पांचवी गेंद पर सूर्यकुमार आउट हो गए. उन्होंने 36 गेंदों में 51 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 3 चौके लगाए.

 मावी ने लगाए लगातार तीन छक्के

सूर्यकुमार के बाद खेलने आए मावी ने लगातार 2 छक्के और 2 चौके लगाए. इससे पहले मैच में मावी ने 4 विकेट्स चटकाए. इस मैच में उनकी बाउंड्रीज ने स्कोर को काफी आगे पहुंचा दिया. लेकिन 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल आउट हो गए. उन्होंने 31 गेंदों में 65 रन बनाए और 6 छक्के और 3 चौके जड़े. श्रीलंका 16 रनों की जीत हासिल की

 

Trending news