IND vs USA: यूएसए के ये 5 खिलाड़ी, जो टीम इंडिया के लिए बनेंगे काल!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2290349

IND vs USA: यूएसए के ये 5 खिलाड़ी, जो टीम इंडिया के लिए बनेंगे काल!

IND vs USA, T20 World Cup 2024: अमेरिकी टीम भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए कमर कस ली है. लिहाजा, भारत को सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके ये पांच खिलाड़ी अपने दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं. इसलिए टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा.

IND vs USA: यूएसए के ये 5 खिलाड़ी, जो टीम इंडिया के लिए बनेंगे काल!

IND vs USA, T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 25वें मैच में  टीम इंडिया के सामने संयुक्त राज्य अमेरिका चुनौती पेश करेगी. यह मैच नासाऊ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू होगा. इससे पहले इन दोनों टीमों ने अपने दोनों मैच जीते हैं. 

रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने आयरलैंड और पाकिस्तान को हराया है, जबकि सह-मेजबान अमेरिका ने पहले मैच में  कनाडा और इसके बाद बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को हराकर सबको चौंका दिया है. अब मोनांक पटेल की अगुआई वाली टीम की नजर सुपर-8 राउंड पर होगी.

अमेरिकी टीम भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए कमर कस ली है. लिहाजा, भारत को सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके ये पांच खिलाड़ी अपने दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं. इसलिए टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा.

ऑरोन जोन्स
टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिकी ऑपनर ऑरोन जोन्स शानदार लय में नजर आ रहे हैं. इस लंबे कद के बल्लेबाज ने कनाडा के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर अकेले ही मैच को जीता दिया था. जबकि, पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने अहम पारी खेली थी. दरअसल, यह बल्लेबाज आसानी से लंबे शॉट लगाने में काफी माहिर हैं, यही कारण है कि भारतीय टीम को ऑरोन जोन्स से सतर्क रहना होगा.

एंड्रीस गौस
साउथ अफ्रीकी मूल के एंड्रीस गौस अपनी शानदार तकनीक के लिए काफी मशहूर हैं, उन्होंने काफी क्रिकेट खेले हैं, जो उनके बल्लेबाजी में साफ दिखता है.  इस बैट्समैन ने 60 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 42 की बेहतरीन औसत से रन बनाए हैं.  इसके अलावा टी20 प्रारूप  में गौस के नाम शतक भी दर्ज है.

मोनांक पटेल 
अमेरिकी कप्तान मोनांक पटेल पिच पर टिककर बल्लेबाजी के साथ-साथ पारी की बीच में बाउंड्री निकालते रहते हैं. यही कारण है कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फिफ्टी लगाकर टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया था. इसके अलावा नासाऊ काउंटी स्टेडियम की विकेट उनके बल्लेबाजी के काफी अनुकूल भी है. इसलिए भारतीय गेंदबाजों के लिए मोनांक पटेल चुनौती बन सकते हैं. खासतौर पर तेज गेंदबाजों के लिए.
 
सौरभ नेत्रावलकर
पाकिस्तान के खिलाफ मैच मे हीरो रहे सौरभ नेत्रावलकर दोनों तरफ स्विंग कराने में बहुत माहिर हैं.  इसके अलावा वह भारतीय टीम के कई बल्लेबाजों के साथ टीममेट भी रहे हैं. खासतौर पर नेत्रावलकर को टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के लिए सामना करना काफी मुश्किल होगा.

नोस्तुश केंजिगे
बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज नोस्तुश केंजिगे की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह पावरप्ले के अलावा डेथ ओवर में भी विरोधी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा करते हैं. वहीं, आंकड़ें बताते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही शुरुआत में स्पिनर के खिलाफ असहज रहते हैं, ऐसे में नोस्तुश केंजिगे इन दोनों बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं.

Trending news