पाकिस्तान में भारत के मैच न खेलने से इतना होगा नुक्सान? PCB ने जारी किया डेटा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1648171

पाकिस्तान में भारत के मैच न खेलने से इतना होगा नुक्सान? PCB ने जारी किया डेटा

India Pakistan Cricket: भारत-पाकिस्तान के दरमियान एशिया कप को लेकर विवाद जारी है. जहां भारत अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजना चाहता है तो वहीं पाकिस्तान का कहना है कि एशिया कप में भारत के नहीं खेलने से 30 लाख डॉलर का नुक्सान होगा.

पाकिस्तान में भारत के मैच न खेलने से इतना होगा नुक्सान? PCB ने जारी किया डेटा

India Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख नजम सेठी ने कहा है कि अगर वे इस साल एशिया कप नहीं खेलते हैं तो टूर्नामेंट से होने वाली कमाई में करीब 30 लाख डॉलर का नुकसान हो सकता है. सेठी ने कहा कि पाकिस्तान यह नुकसान सहने को तैयार है क्योंकि यह सिद्धांत का मसला है. उन्होंने कहा ,‘‘हमने साफ तौर पर कहा है कि अगर एशिया कप हाइब्रिड आधार पर (भारत के मैच तटस्थ स्थान पर और बाकी मैच पाकिस्तान में) नहीं होता है तो हम कोई और शेड्यूल स्वीकार नहीं करेंगे और ना ही खेलेंगे.’’ 

पाकिस्तान क्यों नहीं आ सकता भारत?

पाकिस्तान को सितंबर में एशिया कप की मेजबानी करनी है लेकिन टूर्नामेंट के आयोजन स्थल को लेकर अस्पष्टता है क्योंकि भारत ने साफ तौर पर कहा है कि वह पाकिस्तान में नहीं खेलेगा. सेठी ने कहा ,‘‘अब भारत के लिए सुरक्षा कोई मसला नहीं है और हमने उन्हें कहा है कि अगर सरकार पाकिस्तान में खेलने की अनुमति नहीं दे रही है तो हमें इसका लिखित सबूत दिखाओ.’’ उन्होंने कहा ,"जब आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड समेत दूसरी टीमें पाकिस्तान में खेलने को तैयार हैं तो भारत को पाकिस्तान आने में सुरक्षा का कोई मसला नहीं होना चाहिए."

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आवेश खान को लगाई BCCI ने फटकार, मैच के दौरान की थी ये हरकत

BCCI ने पाकिस्तान नहीं भेजेगा आपनी टीम

इससे पहले खबरें आईं थीं कि एशिया पाकिस्तान में होगा. लेकिन भारत के मैच किसी तीसरे देश में होंगे. क्रिक इंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड ऑफ कंट्रोल फोर क्रिकेट इंन इंडिया (BCCI) ने PCB के साथ इस बारे में बातचीत की है. भारत के मैच किस देश में होंगे यह अभी साफ नहीं हो पाया था लेकिन कयास लगाए जा रहे थे कि यूएई, ओमान, श्रीलंका या फिर इंग्लैंड में मैच हो सकते हैं. 

PCB के अध्यक्ष ने दिया था बयान

इससे पहले अक्टूबर 2022 में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि वह एशिया कप के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेंगे इसलिए इसे किसी तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए. इसके बाद PCB के अध्यक्ष रमीज रजा ने कहा था कि अगर ऐसा होता है तो आने वाले दिनों में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान अपनी टीम भारत भेजने पर विचार करे. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news