IND vs PAK: Rohit ने Kohli के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1324741

IND vs PAK: Rohit ने Kohli के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ा

India beats Pakistan by 5 wickets: पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज करते करते हुए भारत को 148 रनों का हदफ दिया था, जिसके भारत ने पांच विकेट के नुक्सान पर पूर कर लिया.

IND vs PAK: Rohit ने Kohli के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ा

IND vs PAK: भारतीय टीम ने पिछले रोज एशिया कप 2022 में अपने अभियान का धमाकेदार आगाज किया है. 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज करते करते हुए भारत को 148 रनों का हदफ दिया था, जिसके भारत ने पांच विकेट के नुक्सान पर पूर कर लिया और इस तरह से टीम इंडिया ने पाकिस्तान से पिछली साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान मिली हार का बदला ले लिया.

रोहित ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तानी लक्ष्य का पीछा करते हुए मौच के दौरान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की जीत के हीरे रहे. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच के साथ ही इंडियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

रोहित ने कर ली कोहली की बराबरी

पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतते ही रोहित शर्मा ने विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर कप्तान भारत के लिए 50 मैचों में कप्तानी की, जिसमें टीम इंडिया को 30 मैचों में जीत मिली. रोहित ने अपने 36 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है. इस दौरान टीम इंडिया 30 मैचों में जीत मिली है जबकि 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में विराट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे सबसे कामयाब कप्तान बन गए.

रोहित ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

इसके अलावा रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के भी एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के साथ ही रोहित शर्मा एशिया कप में सबसे ज्यादा बार शिरकत करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित सातवीं बार एशिया कप में खेले रहे हैं. वहीं सचिन तेंदुलकर ने 6 बार एशिया का विश्व कप माने जाने वाले टूर्नामेंट में शिरकत की थी. सचिन ने 6 बार एशिया कप में शिरकत की. इस दौरान सचिन ने 21 पारी खेलते हुए कुल 971 रन 51.50 के औसत से बनाए थे, वहीं रोहित शर्मा अब तक एशिया कप के 26 पारियों में कुल 883 रन बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Ind-Pak: अगले मैच में किसका कटेगा पत्ता? भारत के लिए 'विलेन' साबित हो सकते थे ये 4 प्लेयर

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news