IND vs AFG: सुपर-8 में भारत की राह नहीं है आसान, टीम के ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं विलेन!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2299394

IND vs AFG: सुपर-8 में भारत की राह नहीं है आसान, टीम के ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं विलेन!

T20 World Cup 2024, IND vs AFG:  सुपर-8 के ग्रुप 1 ( T20 World cup Super-8 Group 1 ) में भारत, अफगानिस्तान के अलावा ऑस्ट्रे्लिया और बांग्लादेश भी मौजूद हैं. लेकिन इस राउंड में टीम इंडिया की राह आसना नहीं लग रही है, क्योंकि भारत का ही ये तीन खिलाड़ी सुपर-8 में खेल बिगाड़ सकते हैं. आइए इन तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं .

 

IND vs AFG: सुपर-8 में भारत की राह नहीं है आसान, टीम के ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं विलेन!

T20 World Cup 2024, IND vs AFG: रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने फॉर्म को बरकरा रखते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 राउंड में जगह बनाई है. अब सुपर-8 राउंड में  भारत की भिडंत 20 जून को अफगानिस्तान से होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बारबाडोस के केनसिंगटन ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा.

सुपर-8 के ग्रुप 1 ( T20 World cup Super-8 Group 1 ) में इन दोनों टीमों के अलावा ऑस्ट्रे्लिया और बांग्लादेश भी मौजूद हैं. लेकिन इस राउंड में टीम इंडिया की राह आसना नहीं  लग रही है, क्योंकि भारत का ही ये तीन खिलाड़ी सुपर-8 में खेल बिगाड़ सकते हैं. आइए इन तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं .

1. विराट कोहली ( Virat Kohli )
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप 2024  से पहले इस इवेंट के 25 पारियों में 81.5 के शानदार औसत से 1,141 रन बनाए हैं. ये सारे रन उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए बनाए हैं. हालांकि, मौजूदा टूर्नामेंट में उन्हें पारी को शुरुआत करने की जिम्मेदारी मिली है. लेकिन वह इस जिम्मेदारी पर खरे उतरने में अभी तक नाकाम रहे हैं.   
 
कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तीनों मैचों में महज 5 रन ही बना पाए हैं. अगर उनका यह फॉर्म  सुपर-8 में भी जारी रहा तो  भारत के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी. दरअसल, कोहली के न चलने से मध्यम क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ गया है. 

2. मोहम्मद सिराज ( Mohammad Siraj )
 टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लग चरण मैचों में टीम इंडिया चार मुख्य तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी है. वहीं, ऑलराउंडर शिवम दुबे को पार्ट-टाइम गेंदबाज के रूप में स्क्वाड में शामिल रखा है. इसमें सबसे ज्यादा अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने 7-7,  जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लिए हैं.

यानी इन तीनों ने मिलकर कुल 19 विकेट निकाले हैं. लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने फैंस को काफी निराश किया है. उनका IPL 2024 का खराब प्रदर्शन मेगा इवेंट में भी जारी है. सिराज ने 3 मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया है.ऐसे में अगर  सिराज सुपर-8 में भी खराब प्रदर्शन जारी रहता है तो भारती टीम को गेंदबाजी यूनिट काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

3. शिवम दुबे ( Shivam Dubey )
हालत साफ है कि मैनेजमेंट दुबे को एक बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा इस्तेमाल करना चाहता है. हालांकि, दुबे ने USA के खिलाफ 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. लेकिन इस पारी के दौरान उन्होंने 15 बॉल तक काफी स्ट्रगल किया. दुबे को मध्यमक्रम में बल्लेबाजी को मजबूत करने की जिम्मेदारी मिली है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि वह अपनी जिम्मेदारी को कैस निभाते हैं. 

Trending news