इरफान पठान ने CSK के इस स्टार खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान; कहा, "यकीनन अगर मैं चयनकर्ता होता तो.."
Advertisement

इरफान पठान ने CSK के इस स्टार खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान; कहा, "यकीनन अगर मैं चयनकर्ता होता तो.."

 Irfan Pathan: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने CSK के स्टार खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की वकालत की. पठान ने कहा कि अगर मैं चयनकर्ता होता तो यकीनन मैं उसे टीम में शामिल करता. 

 

इरफान पठान ने CSK के इस स्टार खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान; कहा, "यकीनन अगर मैं चयनकर्ता होता तो.."

Irfan Pathan On Shivam Dubey: चेन्नई सुपर किंग्स को भले ही लगातार दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है, लेकिन टीम के कई खिलाड़ियों ने मैनेजमेंट और कोच को अपने प्रदर्शन खुश कर दिया. इन खिलाड़ियों में से सबसे ज्यादा चर्चा शिवम दुबे की हो रही है. डिफेंडिंग चैंपियन के स्टार खिलाड़ी ने अपने उम्दा प्रदर्शन से सबको अपनी तरफ खींच लिया है. इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने शिवम दुबे के लिए BCCI से बड़ी मांग कर दी है.  

दरअसल, पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चाहते हैं, क्योंकि CSK के स्टार बल्लेबाज ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए मैच मे 24 गेंदों में 45 रनों की तूफानी पारी खेली. दुबे ने इस दौरान टी. नटराजन को मिड-विकेट बाउंड्री पर लगातार दो छक्के लगाकर सभी को रोमांचित कर दिया. हालांकि, अनुभवी कमिंस ने अपने गति और धीमी बाउंसर से दुबे को खूब छकाया.  जिसके चलते उसे हाथ खोलने के लिए मजबूर होना पड़ा और सीधे बैकवर्ड पॉइंट पर कैच दे दिया.

पठान ने कहा
पठान ने एक सवाल के जवाब में ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि अगर मैं चयनकर्ता होता तो यकीनन मैं दुबे का टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में शामिल करता.उन्होंने कहा, "मैं निश्चित रूप से चयन करता, अगर मैं चयनकर्ता होता, तो मैं उस पर कड़ी नजर रखता. मैं वास्तव में उसे टी20 वर्ल्ड कप टीम में लूंगा क्योंकि वह स्पिनरों के खिलाफ लगातार प्रहार कर रहा है. उन्हें मैदान में जाकर स्पिनरों के खिलाफ सेट होने की कोशिश करने की जरूरत नहीं है. हमने इसे इस आईपीएल और पिछले सीज़न में भी देखा है, हमने उन्हें गुणवत्ता वाले कलाई के स्पिनरों के खिलाफ, उंगली के स्पिनरों के खिलाफ भी उसे देखा है. वह बेहतरीन है.

उन्होंने आगे कहा, "जब आपके पास ऐसा बल्लेबाज है, तो आप उसका फायदा क्यों नहीं उठाना चाहते? ध्यान रखें, वह तेज़ गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ भी ख़राब बल्लेबाज़ नहीं है. लोग भूल जाते हैं कि वह मुंबई से आते हैं. और मुंबई में भी आपको काफी उछाल देखने को मिलेगा."

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने क्या कहा
वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए इस आईपीएल सीजन में दुबे पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने जोर देते हुए कहा, "स्थितियां ज्यादा उछाल नहीं देतीं. अब, मुझे पता है कि पहला मैच भारत के लिए न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है, लेकिन आम तौर पर, पावर हिटर जो इस तरह की रेंज में गेंद को हिट करना पसंद करते हैं, वे वास्तव में कैरेबियाई सरजमीं पर हावी हो सकते हैं. तो यह वास्तव में एक रोमांचक संभावना है. और, हम आईपीएल के साथ भारतीय चयन के बारे में बात कर रहे हैं और वे दबाव, सामंजस्य, प्रदर्शन के कारण साथ-साथ चलते हैं."

बता दें कि राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में काली मिट्टी वाली पिच पर, हैदराबाद ने चेन्नई को 5 विकेट के नुकसान पर 165 पर रोककर अच्छा प्रदर्शन किया. CSK के रन-फ्लो को रोकने के लिए सीमर्स ने आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 38 रन ही खर्च किए. यह एक ऐसा फेज था जिसमें बल्लेबाजों को कटर के खिलाफ रन बनाने में काफी कठिनाई हो रही थी, जिसमें शिवम दुबे का 45 रन बनाकर सीएसके की तरफ से टॉप स्कोरर बल्लेबाज था. इस दौरान उन्होंने दो चौके और चार छक्के भी जड़े.

 

 

 

 

 

 

Trending news