T20 World Cup Meeting में हो सकते हैं बड़े फैसले, तीन बड़े नामों पर हो सकता है विचार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2228295

T20 World Cup Meeting में हो सकते हैं बड़े फैसले, तीन बड़े नामों पर हो सकता है विचार

T20 World Cup Meeting: बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी आज मीटिंग करने वाली है, जिसमें कई बड़े फैसले हो सकते हैं. कई बड़े नामों को बारे में विचार हो सकता है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

T20 World Cup Meeting में हो सकते हैं बड़े फैसले, तीन बड़े नामों पर हो सकता है विचार

T20 World Cup Meeting: बीसीसीआई सेलेक्शन कमीटी की टी20 विश्व कप के मद्देनजर मीटिंग होने वाली है. इस दौरान कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. यह मीटिंग अहमदाबाद में हो रही है. इस दौरान फैसला हो सकता है कि यूएस और वेस्टइंडीज़ का दौरान कौन करेगा. 29 अप्रैल, सोमवार को रिपोर्टें आईं कि बैठक अहमदाबाद में होने वाली थी और टीम की घोषणा की समय सीमा 1 मई था. हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि टीम की घोषणा मंगलवार को की जाएगी या नहीं.

बीसीसीआई की टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर मीटिंग

बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है, जिसमें विकेटकीपर की जगह से लेकर रिजर्व खिलाड़ियों तक शामिल है, जिन्हें आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ यात्रा करनी चाहिए. कई ऐसे नाम हैं, जिनके बारे में सेलेक्शन कमेटी विचार कर सकती है.

हार्दिक पंड्या

जब से हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियन में आए हैं, वह कुछ  खास परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं. सब कुछ प्लान के मुताबिक नहीं चल रहा है. पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से एक्शन से बाहर रहने के बाद, हार्दिक एमआई में लौटे थे और रोहित शर्मा की जगह लेकर टीम की कप्तानी संभाली. हालाँकि, बल्ले और गेंद से उनका प्रदर्शन एमआई और चयनकर्ताओं के लिए चिंता का कारण रहा है.

हार्दिक का कैसा रहा प्रदर्शन

हार्दिक ने एमआई के लिए अब तक 9 मैचों में 151.53 की स्ट्राइक-रेट और 24.63 की औसत से 197 रन बनाए हैं. हालाँकि, वह क्रम में ऊपर-नीचे होते रहे हैं, जिसकी टी20 विश्व कप के दौरान उनसे उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि उनसे नंबर 5 या नंबर 6 पर आने की उम्मीद की जाएगी. इसके साथ ही हार्दिक पंड्या की बॉलिंग भी काफी दिक्कत भरी रही है. उन्होंने 19 ओवरों में 227 रन दिए हैं. हार्दिक ने केवल 4 विकेट लिए हैं.

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने एक बार फिर आईपीएल में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है, और 9 मैचों में 13 विकेट लिए हैं. चहल 2022 में टीम का हिस्सा थे, लेकिन टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके. कुलदीप यादव ने 8 मैचों में 12 विकेट लिए हैं, जिसमें अक्षर ने डीसी में उनके साथ 9 विकेट लेकर एक घातक जोड़ी बनाई है। हालाँकि, रवींद्र जडेजा और रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 में संघर्ष किया है.

शुभमन, जयसवाल और विराट कोहली

अगर रोहित शर्मा भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे तो यह साफ है कि ओपनर की जग फिक्स हो जाएगी.. इसका मतलब है कि बचे हुई जगह के लिए यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल के बीच मुकाबला हो सकता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि विराट कोहली या तो अपनिंग कर सकते हैं, या फिर वह तीसरे नंबर पर आ सकते हैं. 

केएल राहुल, सैमसन या पंत

टीम में दो विकेटकीपर स्थान होंगे और इस समय हमारे पास तीन दावेदार है. ऋषभ पंत, संजू सैमसन और केएल राहुल सभी ने दस्ताने पहनकर अपनी टीम का अच्छा नेतृत्व किया है और बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं.

Trending news