कोहली का सपना हुआ चकनाचूर, राजस्थान रॉयल्स ने RCB को दी करारी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2259486

कोहली का सपना हुआ चकनाचूर, राजस्थान रॉयल्स ने RCB को दी करारी शिकस्त

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2024 सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एलिमिनेटर मैच जीत लिया है. यह मैच आज यानी 22 मई को आरसीबी के खिलाफ खेला गया, जिसमें राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 4 विकेट से चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को करारी शिकस्त दी है.

कोहली का सपना हुआ चकनाचूर, राजस्थान रॉयल्स ने RCB को दी करारी शिकस्त

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2024 सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एलिमिनेटर मैच जीत लिया है. यह मैच आज यानी 22 मई को आरसीबी के खिलाफ खेला गया, जिसमें राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 4 विकेट से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को करारी शिकस्त दी है.

अब राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 सीजन के खिताब से 2 जीत दूर है. उसका अलगा मुकाबला क्वालिफायर-2 होगा, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद से होना है. यह मैच 24 मई को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में एंट्री करेगी, जहां कोलकत्ता नाइट राइडर्स (KKR) से 26 मई भिड़ंत होगा. 

यशस्वी ने खेली तूफानी पारी
राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच यह मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया है. इस मैच में पहले टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी ने विपक्षी टीम को 173 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट गंवाकर यह मैच अपने नाम कर लिया है. राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तूफानी पारी खेली है. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए. 

रियान पराग ने इनते रन जोड़े
वहीं, एक वक्त राजस्थान की टीम 86 रनों पर तीसरा विकेट खो दिया था. इसके बाद टीम ने एक बार फिर 112 रन पर अपना चौथा विकेट गंवा बैठा. इसके बाद रियाग पराग ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बनाए. जिससे टीम से प्रेशर कम हुआ. इसके बाद सबसे आखिर में शिमरोन हेटमायर ने 26 रन टीम के खातें में जोड़े और रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 16 रनों की पारी खेलकर राजस्थान को जीत दिलाई. 

विराट कोहली ने बनाए इतने रन
वहीं, आरसीबी की बात की जाए, तो रजत पाटीदार ने 34, टीम के कप्तान विराट कोहली ने 33 और महिपाल लोमरोर ने 32 रन बनाकर टीम को 172 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. वहीं गेंदबाजी की बात की जाए, तो मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटका.

Trending news