PAK vs BAN: लिट्टन-मिराज ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के नाक में किया दम, टीम की कराई वापसी, बनाए कई रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2410023

PAK vs BAN: लिट्टन-मिराज ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के नाक में किया दम, टीम की कराई वापसी, बनाए कई रिकॉर्ड

PAK vs BAN 2nd Test: लिट्टन दास और मेहदी हसन मिराज ने 30 रन के अंदर 6 विकेट गिरने के बाद 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया. महज 26 के स्कोर 6 विकेट गंवाने के बाद लिट्टन दास 86 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि साथी बल्लेबाज मिराज ने 78 रनों की अहम पारी खेलकर आउट हो गए.

PAK vs BAN: लिट्टन-मिराज ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के नाक में किया दम, टीम की कराई वापसी, बनाए कई रिकॉर्ड

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मेहमान टीम ने पहले मैच मेजबान पाकिस्तान को हराने के बाद इस मुकबाले में भी नाक में दम कर दिया है. बांग्लादेशी कप्तान नजमुल होसैन शान्तो ने टॉस जीतर पहले गेंदबाजी करना का फैसला किया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में ऑल आउट होकर 274 रन बनाए. इसके जवाब में बल्लेबाजी कर ऊतरी बांग्लादेश टीम की भी शुरुआत बेहद खराब रही.

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के 6 बल्लेबाजों को महज 26 रन पर पवेलियन भेजकर घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. इस वक्त तक ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश शायद 50 रन भी पार नहीं कर पाएगी. लेकिन इसके बाद लिट्टन दास और मेहदी हसन मिराज ने पाकिस्तान के गेंदबाजों का डटकर सामना किया. दोनों ने मिलकर पाक आक्रमकों को नाकों चने चबवा दिए.  इन दोनों बल्लेबाजों ने 7वें विकेट के लिए 165 रन की अहम साझेदारी वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिए.
   
लिट्टन-मिराज के नाम दर्ज हुए कई रिकॉर्ड  
दरअसल, लिट्टन दास और मेहदी हसन मिराज ने 30 रन के अंदर 6 विकेट गिरने के बाद 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया. महज 26 के स्कोर 6 विकेट गंवाने के बाद लिट्टन दास 86 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि साथी बल्लेबाज मिराज ने 78 रनों की अहम पारी खेलकर आउट हो गए. इस तरह से दोनों बल्लेबाजों ने 165 रनों की साझेदारी कर मैच में बांग्लादेश की बेहतरीन वापसी कराई है. 

इससे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नक्रुमा बोनर और जोशुआ डी-सिल्वा की जोड़ी के नाम दर्ज थे. इन दोनों बल्लेबाजों ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. तब वेस्टइंडीज ने 6 विकेट के नुकासन पर  सिर्फ 18 रन बनाए थे. इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने 100 रनों की साझेदारी की थी.   अब यह दूसरी बार है कि जब बांग्लादेश के लिट्टन दास और मिराज ने 30 रन के अंदर 6 विकेट गिरने के बाद 7वें विकेट के लिए 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी की है.

इसके अलावा लिट्टन और मिराज की जोड़ी के नाम एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है, इन दोनों बल्लेबाजों ने  50 रन के अंदर टीम के 6 विकेट गिरने के बाद 150 रनों से ज्यादा की साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

मिराज का कमाल का प्रदर्शन 
मेहदी हसन मिराज ने बल्ले से टीम को वापसी कराने से पहले पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के पांच बल्लेबाजों को बाहर का रास्ता दिखाया था. उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 22.1 ओवर फेंक कर सिर्फ  61 रन ही खर्चे.उनकी इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को 300 के अंदर रोकने में कामयाब रही.

खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश का 8 विकेट के नुकासन पर 209 रन है. यानी अभी भी पाकिस्तान से 65 रन पीछे है. लिट्टन दास 96 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि उनका साथ हसन महमूद दे रहे हैं.

Trending news