New Zealand Cricket: बड़ी खबर! बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2385272

New Zealand Cricket: बड़ी खबर! बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया

New Zealand Cricket: न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन और लॉकी फर्ग्यूसन के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराने के बाद अब डेवोन कॉनवे और फिन एलेन ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से इनकार कर दिया है. हालांकि,  कॉनवे ने अगले 12 महीनों में सभी इंटरनेशनल मैचों के लिए अपनी मौजूदगी की पुष्टि की है.

New Zealand Cricket: बड़ी खबर! बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया

New Zealand Cricket: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया है और एक अनौपचारिक समझौते पर साइन भी कर दिए. वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि कॉनवे को अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ विदेशी मुकाबलों के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में चुना गया है. इससे पहले केन विलियमसन और  लॉकी फर्ग्यूसन  ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से इनकार कर दिया था.

हालांकि, उन्होंने जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों के छह मैचों को छोड़कर अगले 12 महीनों में सभी इंटरनेशनल मैचों के लिए अपनी मौजूदगी की पुष्टि की है. बता दें कि कॉनवे और पिन एलेन दोनों को पिछले महीने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया गया था, लेकिन अब दोनों के कॉन्ट्रैक्ट ठुकराने से लिस्ट में बदलाव किया जाएगा. 

कॉनवे चैंपियंस ट्रॉफी समेत कई सीरीज के लिए रहेगा मौजूद
रिपोर्ट के मुताबिक, 33 साल के कॉनवे न्यूजीलैंड के आगामी सभी 9 टेस्ट मुकाबलों के साथ-साथ फरवरी में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम के साथ रहेगा. इसके अलावा इससे पहले पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए भी मौजूद रहेगा.

यह भी पढ़ें:- भारत के 2 दिग्गजों की जगह मोर्ने मॉर्केल ही BCCI की क्यों बने पहली पसंद? हुआ खुलासा

 

न्यूजीलैंड ने कॉनवे को क्यों की कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश?
कॉनवे को कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश करने का फैसला इस बात के बाद लिया गया कि बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने न सिर्फ इस जनवरी के अलावा ब्लैककैप्स के लिए खेलने की कमिटमेंट जताई, बल्कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले सभी  अहम प्रैक्टिस मैचों के लिए मौजूद रहने और कार्यभार के मुद्दों को मैनेज्ड करने के लिए ब्रेक लेने की बात कही.

कॉनवे ने पुष्टि की कि जनवरी में साउथ अफ्रीका टी-20 के अगले फेज में खेलने का अवसर मिलना ही उनके न्यूजीलैंड क्रिकेट में बदलाव की सबसे बड़ा वजह थी. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कॉनवे के हवाले से कहा, "सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से पीछे हटने का फैसला मैंने जल्दबाजी में नहीं लिया है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह मेरे और मेरे परिवार के लिए इस समय सबसे अच्छा है. ब्लैककैप्स के लिए खेलना मेरे लिए अभी भी प्राइमरी है." इस बीच, टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज फिन एलन को अनौपचारिक समझौते की पेशकश नहीं की जाएगी, क्योंकि उन्होंने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ऑप्शन को अस्वीकार कर दिया है.

Trending news