PAK vs NZ: टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड का फैसला; सिक्योरिटी के नजरिए से उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement

PAK vs NZ: टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड का फैसला; सिक्योरिटी के नजरिए से उठाया ये बड़ा कदम

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी करेगी. घरेलू मैदान पर मेन इन ग्रीन के लिए ये सीरीज बहुत अहम है, साथ ही पिछले सीरीज का बदला भी लेना चाहेंगे.   

PAK vs NZ: टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड का फैसला; सिक्योरिटी के नजरिए से उठाया ये बड़ा कदम

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस साल के अप्रैल महीने में पाकिस्तान का दौरा का करेगी, जहां कीवी टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज पहले न्यूजीलैंड सिक्योरिटी के नजरिए से एक सिक्योरिटी डेलिगेशन पाकिस्तान भेजेगा. इसकी पुष्टि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के करीबी एक विश्वसनीय सूत्र ने की है.  

डेलिगेशन में निजी सिक्योरिटी एक्सपर्ट रेग डिकेसन और न्यूजीलैंड प्लेयर्स यूनियन के एक सीनियर अफसर हीथ मिल्स शामिल पाकिस्तान आएंगे. बता दें कि हाल के सालों में जब टॉप लेवल टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया तो उस वक्त डिकेसन आईसीसी और कई दूसरे क्रिकेट बोर्डों के रेगुलर सिक्योरिटी एडवाइजर रहे हैं.

पाकिस्तान ने 2022-23 सेशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम की एक बार और इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम की दो-दो बार मेजबानी की. सूत्रों ने कहा, "डेलिगेशन मार्च की शुरुआत में लाहौर और रावलपिंडी का दौरा करेगा जहां संभवत: मैच होंगे." न्यूजीलैंड टीम का यह दौरा ICC फ्यूचर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है बल्कि यह उन पांच टी20 मैचों के बदले में हैं जो पाकिस्तान ने इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड में खेले थे, जहां पाकिस्तान को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

सिक्योरिटी डेलिगेशन मैदानों और जिस होटल में टीम रुकेगी उनका दौरा करेगा. साथ ही मेहमान टीम के लिए सिक्योरिटी प्लान्स की निगरानी के लिए गवर्नमेंट और सिक्योरिटी अफसरों से भी मुलाकात करेगा. सितंबर 2021 में न्यूजीलैंड की टीम  सीमित ओवरों के प्रारूपों के सीरीज का कोई भी मुकाबला खेले बिना पाकिस्तान से स्वदेश लौट गई थी. टीम को स्वदेश वापस बुलाने का फैसला न्यूजीलैंड सरकार ने हाई लेवल पर लिया, जिसने न्यूजीलैंड टीम के लिए गंभीर खतरा बताया था. हालांकि, इसके बाद में 2022-23 सेशन में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया. इस दौरे पर कीवी टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज में हिस्सा लिया.

 

Trending news