पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल, T20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन पर PCB का बड़ा एक्शन, इन दो दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2329928

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल, T20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन पर PCB का बड़ा एक्शन, इन दो दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता

Pakistan Cricket Team:  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बड़ा एक्शन लिया है और टीम में कई अहम बदलाव किए हैं.  पीसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम की निराशाजनक प्रदर्शन के बाद  वहाब रियाज़ और अब्दुल रज्जाक को राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता के पद से बरखास्त कर दिया है.

 

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल, T20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन पर PCB का बड़ा एक्शन, इन दो दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता

Pakistan Cricket Team: संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेली गई टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम का प्रदर्श काफी खराब लरहा था. बाबर आजम की अगुआई वाली टीम लीग स्टेज से बाहर हो गई थी. आईसीसी इवेंट का पहली बार हिस्सा बनी सह-मेजबान अमेरिका से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद टीम इंडिया ने एक बार फिर से धूल चटाई थी. टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बड़ा एक्शन लेते हुए टीम में कई अहम बदलाव किए हैं.  

पीसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम की निराशाजनक प्रदर्शन के बाद  वहाब रियाज़ और अब्दुल रज्जाक को राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता के पद से बरखास्त कर दिया है. रज्जाक को हाल ही में पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए चयन समीति में शामिल किया गया था. लेकिन अब वो विमेंस टीम के भीन चयनकर्ता के रूप में काम नहीं करेंगे. बोर्ड ने वहाब और रज्जाक को बर्खास्त करने का कोई कारण नहीं बताया है, लेकिन बोर्ड जल्द ही ऐलान कर सकता है. 

रियाज को टी20 वर्ल्ड कप में निभाई थी अहम भूमिका 
गौरतलब है कि वहाब ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम के साथ सीनियर टीम मैनेजर के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाई थी. वो पिछले साल नवंबर महीने में टीम के साथ बतौर चयनकर्ता जुड़े थे. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम सेलेक्शन के वक्त अच्छा प्रदर्शन न करने वाले खिलाड़ियों का भी समर्थन किया था.  इन दोनों को पद से हटाने के बाद पूर्व टेस्ट बल्लेबाज मुहम्मद यूसुफ और असद शफीक पैनल में दो राष्ट्रीय चयनकर्ता को रूप में अपनी भूमिका  निभाएंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हुए लगातार कई बदलाव
पीसीबी ने पिछले चार सालो में छह मुख्य चयनकर्ता बदले, जिनमें वहाब रियाज, हारून राशिद, शाहिद अफरीदी, इंजमाम-उल-हक, मोहम्मद वसीम और मिस्बाह-उल-हक शामिल हैं. टीम में लगतार बदलाव टीम की हालिया खराब प्रदर्शन की कमी को दूर करने के लिए किया गया था, लेकिन टीम की हालत नहीं बदली. अब  यह देखना दिलचस्प होगा कि पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी का अगला कदम किया होगा.

Trending news