पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से विवाद; चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज से प्लेयर्स हुए नाखुश, जानें क्या है वजह
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से विवाद; चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज से प्लेयर्स हुए नाखुश, जानें क्या है वजह

Pakistan News: NOC जारी करने को लेकर चीफ सेलेक्टर और क्रिकेटरों के बीच चल रहे तनाव की वजह से ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अपना इंटरनेशनल करियर खत्म करने का फैसला कर लिया. ऑलराउंडर वसीम ने बीते शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.

 

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से विवाद; चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज से प्लेयर्स हुए नाखुश, जानें क्या है वजह

Pakistan News: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी न किसी मुद्दे को लेकर हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं. इस बार टीम के नए नवेले चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज से पाकिस्तान के कई खिलाड़ी नाखुश हैं. ये नाखुशी कई क्रिकेटरों ने विदेशी लीगों में खेलने के लिए एनओसी जारी करने में देरी की वजह से जाहिर की है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, NOC जारी करने को लेकर चीफ सेलेक्टर और क्रिकेटरों के बीच चल रहे तनाव की वजह से ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अपना इंटरनेशनल करियर खत्म करने का फैसला कर लिया. इसस पहले ऑलराउंडर वसीम ने बीते शुक्रवार को अपने आठ साल के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था.

चीफ सेलेक्टर वहाब ने कहा, "सभी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर्स को स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पहली प्रायोरिटी पाकिस्तान के लिए खेलना है. उन्होंने आगे यह भी जोर देते हुए कहा कि जो कोई भी नेशनल टीम में सेलेक्शन के लिए विचार करना चाहता है उसे घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करना होगा."

इमाद ने विदेशी लीगों में खेलने लिए लिया संन्यास?  
पीसीबी चाफ सेलेक्टर ने वसीम के संन्यास लेने के फैसला पर कहा कि उनके पास संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में टी10 और टी20 लीग का कॉन्ट्रैक्ट था, जिसकी वजह से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया. उन्होंने कहा, 

"इमाद और कुछ और खिलाड़ियों को अबू धाबी में टी10 लीग के लिए एनओसी जारी किया जाना बाकी है, जबकि बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश के लिए एनओसी जारी करने पर भी कोई फैसला नहीं लिया है".

पीसीब चीफ की क्या है नई नीति?
पीसीबी चीफ जका अशरफ ने हाल ही में कहा था पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक नई नीति के रूप में फैसला लिया है कि सेंट्रल कॉन्टैक्ट प्लेयर्स  को पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा सिर्फ एक लीग में खेलने की इजाजत दी जाएगी.

वहीं ज़का ने भारत की मेजबानी में हाल ही में खत्म हुए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए एशिया कप से पहले अलग-अलग लीगों में खेलने के लिए टीम के कई मेंबरों को NOC जारी करने के अपने पहले के फैसले को जिम्मेदार ठहराया है.

Trending news