पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व डाइरेक्टर मिकी आर्थर का बड़ा बयान, कहा- 'टीम की स्थिति बहुत खराब'
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व डाइरेक्टर मिकी आर्थर का बड़ा बयान, कहा- 'टीम की स्थिति बहुत खराब'

Mickey Arthur On Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व  डाइरेक्टर मिकी आर्थर ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की खराब स्थिति पर चिंता जाहिर की है. शान मसूद की अगुआई वाली टेस्ट टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर करारी हार का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व डाइरेक्टर मिकी आर्थर का बड़ा बयान,  कहा- 'टीम की स्थिति बहुत खराब'

Mickey Arthur On Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व  डाइरेक्टर मिकी आर्थर ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की खराब स्थिति पर चिंता जाहिर की है. पाकिस्तान में क्रिकेट में हाल के दिनों में नए कोचिंग स्टाफ के साथ-साथ नए कप्तानों का बदलाव देखा गया था. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन की वजह से मिकी आर्थर और ग्रांट ब्रैडबर्न ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद मोहम्मद हफीज ने टीम निदेशक के रूप में टीम की कमान संभाली. लेकिन इसके बाद भी टीम की स्थिति नहीं बदली.

शान मसूद की अगुआई वाली टेस्ट टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर करारी हार का सामना करना पड़ा, जबकि सीमित ओवरों के टी20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 5-1 से हराया. टी20 की कप्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की कंधों पर थी.  

आर्थर ने क्या कहा?
आर्थर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया, "जब वहां सुरक्षा का माहौल होता है, तो पाकिस्तान बहुत अच्छा होता है. जब वहां असुरक्षा होती है, तो खिलाड़ी टीम के बजाय अपने लिए खेलना शुरू कर देते हैं क्योंकि वे अगले दौरे और अगले कॉन्ट्रैक्ट के बारे में सोच रहे होते हैं."

आर्थर आगे कहा, "वहां ( पाकिस्तान ) में प्रतिभा कोई कमी  नहीं है. वहां कुछ वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी भी हैं, सिर्फ प्रतिभाशाली खिलाड़ी ही नहीं. उन्हें वह सपोर्ट ढांचा नहीं दिया गया है जिसकी उन्हें आगे बढ़ने के लिए जरूरत है. "

वहीं, टीम निदेशक मोहम्मद हफीज ने भी आर्थर की बातों को दोहराया था,  उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में दौरे पर टीम की हार के लिए फोकस की कमी को जिम्मेदार ठहराया."

बता दें कि मिकी आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने कार्यकाल के दौरान साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जितवाया था. साथ ही आर्थर कोच रहते हुए टीम को टेस्ट और टी20 रैंकिंग में अहम सफलता दिलाई थी. लेकिन बोर्ड और आर्थर की साझेदारी का अंत खटास के साथ हुआ.

 पाकिस्तान क्रिकेट बहुत निराशाजनक स्थिति में; आर्थर
ऑर्थर ने कहा कि मैं अभी भी पाकिस्तान क्रिकेट को फॉलो करता हूं और हमेशा करता रहूंगा. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए मेरे अंदर जो जोश, प्यास और जुनून था वह अब थोड़ा कम हो गया. ईमानदारी से कहूं तो, मुझे लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बहुत निराशाजनक स्थिति में है.

Trending news