PAK vs BAN: रावलपिंडी से पहले दिन आई बुरी खबर, अब पाकिस्तान में मचेगा कोहराम!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2407142

PAK vs BAN: रावलपिंडी से पहले दिन आई बुरी खबर, अब पाकिस्तान में मचेगा कोहराम!

PAK vs BAN 2nd Test:  बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. मुशफिकुर रहीम ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी. . बांग्लादेश का टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान पर यह पहली जीत भी है. अब दूसरे मैच को शुरू होने से पहले पाकिस्तानी फैंस के लिए बुरी खबर आई है.      

PAK vs BAN: रावलपिंडी से पहले दिन आई बुरी खबर, अब पाकिस्तान में मचेगा कोहराम!

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. रावलपिंडी में आज मौसम बहुत ज्यादा खराब है, इसी वजह से इस मैच के लिए टॉस तक नहीं हो पाया. हालांकि, अंपायर ने लंच ब्रेक तक मौसम के सही होने का इंतजार किया. लेकिन इसके बाद भी आसमान में बादल छाए रहे जिसके चलते आखिरकार  मैच अधिकारियों ने पहले दिन का खेल रद्द करने का फैसला लिया.

पाकिस्तानी फैंस के लिए पहले दिन का खेल धुलना बहुत बुरी खबर है. वो इसलिए क्योंकि मेजबान टीम बांग्लादेश से पहला टेस्ट हारकर सीरीज में 0-1 से पीछे है. ऐसे में अब उसके पास वापसी के लिए सिर्फ 4 ही दिन बचे हैं. अगर अगले दिन भी रावलपिंडी में ऐसा ही मौसम बना रहा तो पाकिस्तान टीम को इस टेस्ट सीरीज में वापसी करना काफी मुश्किल होगी. यहां तक ये मैच भी गंवा सकती है. पाकिस्तान अगर ये मैच हारता है पूरे मुल्क में हाहाकार मचना तय है. क्योंकि पाकिस्तान अपने घरेलू मैदान पर लगातार खराब प्रदर्शन कर रहा है और वर्ल्ड कप के लाल बॉल क्रिकेट में एक भी मैच नहीं जीता है.   

रावलपिंडी का मौसम पाकिस्तान के लिए बना काल?  
पाकिस्तान के लिए आने वाले दिन में भी अच्छी खबर नहीं है. दरअसल, रावलपिंडी का मौसम ( Rawanpindi Weather )अगले दो दिन इसी तरह रहने की उम्मीद है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैच में दो दिन और बारिश बड़ी बाधा बन सकती है, क्योंकि सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश होने की आशंका है.लेकिन मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार और रविवार धूप निकलने की उम्मीद है. मतलब इस टेस्ट मैच में सिर्फ 2 दिन का ही खेल ठीक से हो सकता है, लेकिन वो भी ग्राउंड की स्थिति पर निर्भर है. 

यह भी पढ़ें:- अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे स्टार स्पिनर राशिद खान

पाकिस्तान के लिए ये मैच जीतना क्यों है अहम? 
गौरतलब है कि पाकिस्तान को पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश ने इस मैच में पाकिस्तान मे 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. बांग्लादेश का टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान पर यह पहली जीत भी है. इससे पहले पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में कभी नहीं हारा था. दूसरी तरफ से पाकिस्तान के लिए ये मैच वर्ल्ड चैंपियनशिप के नजरिए से बहुत अहम है. अगर ये मैच बारिश की वजह पाकिस्तान टीम नहीं जीतती है तो बांग्लादेश यह सीरीज जीत जाएगा और इसके साथ शान मसूद की नेतृत्व वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर भी हो जाएगी.

Trending news