पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच ने बदल दी क्रिकेट की पुरानी कहावत! बदल सकता था मैच का नतीजा
Advertisement

पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच ने बदल दी क्रिकेट की पुरानी कहावत! बदल सकता था मैच का नतीजा

Pakistan VS England Final: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुए फाइनल मैच के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. आप भी देखिए. 

File PHOTO

Pak Vs Eng: टी-20 वर्ल्डकप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर दूसरी बार यह खिताब अपने नाम कर लिया है. इससे पहले साल 2010 में इंग्लैंड ने यह ट्रॉफी अपने नाम की थी. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान टीम सिर्फ 137 रन ही बना सकी. वहीं इंग्लैंड ने 1 ओवर पहले ही 5 विकेट गंवाकर टार्गेट हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 1992 वाला हिसाब भी चुकता कर लिया है. 

पाकिस्तान टीम जब सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में पहुंची तो ज्यादातर क्रिकेट फैंस को लग रहा था कि वो इंग्लैंड को अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत शिकस्त दे देगी. हालांकि इसके बिल्कुल उलट हुआ. यानी इंग्लैंड ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत यह मैच अपने नाम किया. इंग्लैंड की तरफ से सैम करन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज़ 12 रन दिए और 3 विकेट भी हासिल किए. इसके अलावा आदिल रशीद और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट झटके. 

fallback

मैच से पहले पाकिस्तानी फैंस और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को बहुत उम्मीदें थीं कि वो यह मैच जीत जाएंगे. इसलिए देशभर में कई जगहों पर मॉल्ज वगैरह में बड़ी-बड़ी स्क्रीन्स लगाई गई. जहां हजारों की तादाद में लोगों ने बैठकर मैच देखा. सोशल मीडिया पर कराची की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें हजारों की तादाद में लोग बैठे हुए हैं और बड़ी स्क्रीन पर मैच देख रहे हैं. लेकिन इंग्लैंड की गेंदबाज़ी ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया.

fallback

मैच हारने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह मीम्स भी वायरल हो रहे हैं. एक मीम ऐसा भी है जो शायद क्रिकेट की बड़ी कहावत को बदल रहा है. वो कहावत यह है कि 'कैच पकड़ो, पकड़ो'. आज के फाइनल मैच में जब शाहीन शाह अफरीदी ने एक कैच पकड़ा तो वो ज़ख्मी हो गए क्योंकि बहुत मुश्किल कैच था. इसके बाद जब वो गेंदबाजी कराने आए तो उन्हें बहुत दिक्कत हुई और 1 गेंद फेंकने के बाद बाहर चले गए और यहीं से मैच का रुख बदला गया. 

शाहीन अफरीदी की कैच वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इसके साथ 2021 की भी एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. जिसमें हसन अली हैं. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल चल रहा था. जिसमें हसन अली ने कैच छोड़ दिया था. इस कैच की अहमियत इतनी थी कि बहुत से लोगों ने उन्हीं को मैच का मुजरिम करार दिया. अब आज के फाइनल के बाद शाहीन और हसन अली की इस तस्वीर पर लोग लिख रहे हैं कि एक कैच छोड़ने की वजह मैच नहीं जीत पाए. वहीं शाहीन की तस्वीर के साथ लिख रहे हैं कि एक कैच पकड़ने की वजह वर्ल्डकप गंवाना पड़ गया. यानी उनका मानना है कि अगर शाहीन अफरीदी जख्मी ना होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. 

यह भी देखिए: Pak Vs Eng: पुराना किस्सा सुनाते हुए टीवी पर रो पड़े शोएब मलिक, वायरल हो रहा है वीडियो

Trending news