PAK: पंजाब की कैबिनेट में सभी गैर सियासी नाम, विदेश में बैठे इस गेंदबाज का नाम भी शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1545901

PAK: पंजाब की कैबिनेट में सभी गैर सियासी नाम, विदेश में बैठे इस गेंदबाज का नाम भी शामिल

Pakistani Punjab Cabinet: पाकिस्तानी पंजाब की कार्यवाहक कैबिनेट लिस्ट में गैर सियासी नामों को देखा गया है. लिस्ट में क्रिकेटर वहाब रियाज का नाम भी शामिल है. 

File PHOTO

Cricketer Wahab Riaz in Punjab Cabinet: पाकिस्तान के पंजाब राज्य में कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने अपने 11 सदस्यीय मंत्रिमंडल का ऐलान किया है. जिसमें से आठ मंत्रियों ने गुरुवार को शपथ भी ली है. तीन मंत्री शपथ नहीं ले सके क्योंकि वे देश में नहीं थे. मुख्यमंत्री की तरफ से जारी मंत्रियों की लिस्ट में क्रिकेटर वहाब रियाज भी शामिल हैं, लेकिन वह फिलहाल देश से बाहर हैं, इसलिए शपथ नहीं ले सके. पंजाब के कार्यवाहक मंत्रिमंडल में वहाब रियाज के अलावा पत्रकार आमिर मीर भी शामिल हैं. आमिर मीर मशहूर एंकर हामिद मीर के भाई हैं.

वहाब रियाज ने 'जियो' से बात करते हुए तस्दीक की कि वह पाकिस्तान लौटेंगे और सबसे बड़े राज्य के खेल मंत्री का पद संभालेंगे. राज्य में चुनाव होने तक कार्यवाहक मंत्रिमंडल जिम्मेदारियों को संभालेंगे. वहाब रियाज के अलावा कैबिनेट में कई ऐसा नाम देखे गए जो सियासी गलियों से काफी दूर रहे. स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जावेद अकरम भी मंत्रियों में शामिल हैं. डॉ. जावेद अकरम डेंगू और कोरोना की रोकथाम के लिए गठित आयोगों में भी शामिल रहे हैं और एक जानी-मानी शख्सियत हैं.

असम सरकार ने 100 मुस्लिम परिवारों पर चलाया बुलडोजर, सर्दी में ठिठुरने को मजबूर लोग

fallback

कैबिनेट में एक महिला मंत्री तमकुनात करीम को भी शामिल किया गया है. तमकुनात नजम सेठी के शो की निर्माता रह चुकी हैं और अब अपना खुद का यूट्यूब चैनल चलाती हैं. पूर्व नौकरशाह नसीम सादिक को भी पंजाब के कार्यवाहक मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. निजी शिक्षण संस्थान यूएमटी के अध्यक्ष इब्राहिम मुराद ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. इसी तरह दुनिया मीडिया ग्रुप के चीफ एक्जीक्यूटिव मियां आमिर महमूद के पंजाब ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में बिजनेस पार्टनर बिलाल अफजल को भी कार्यवाहक मंत्री बनाया गया है.

fallback

पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी गुरुवार रात गवर्नर हाउस में प्रांतीय मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. जबकि पंजाब के राज्यपाल मुहम्मद बलिगुर रहमान ने कार्यवाहक मंत्रियों को शपथ दिलाई. इस मौके पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने कहा कि पंजाब का कार्यवाहक ढांचा पूरी तरह गैर राजनीतिक और तटस्थ है. पारदर्शी, निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराना कार्यवाहक सेटअप की जिम्मेदारी है. हम इस राष्ट्रीय जिम्मेदारी को हर मुमकिन तरीके से निभाएंगे, यह यकीनी किया जाएगा कि चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में हो.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news