T20 WC 2024: पाकिस्तान का टूर्नामेंट से बाहर होना तय, जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? PCB का चौंकाने वाला फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2291913

T20 WC 2024: पाकिस्तान का टूर्नामेंट से बाहर होना तय, जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? PCB का चौंकाने वाला फैसला

T20 World Cup 2024:  टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अगले दौर में पाकिस्तानी टीम को पहुंचना बहुत मुश्किल है, क्योंकि अगले मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. इतना ही नहीं पाकिस्तान अपने आखिरी मुकाबले से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है

T20 WC 2024: पाकिस्तान का टूर्नामेंट से बाहर होना तय, जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? PCB का चौंकाने वाला फैसला

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का पिछले एक-दो साल से खराब प्रदर्शन बदस्तूर जारी है. वनडे के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप से भी पाकिस्तान का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है. दरअसल, पाक टीम मेगा इवेंट के अपने पहले मैच में यूएसए से बड़ा उलफेर का शिकार हुई. इसके बाद भारत से जीत हुआ मैच गंवा दिया. हालांकि, कनाडा के खिलाफ टीम ने जरूर वापसी की. लेकिन इसके बावजूद भी पाकिस्तान का सुपर-8 में पहुंचना मुश्किल है.

खराब प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान टीम को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर टीम सुपर-8 में नहीं पहुंची तो कप्तान बाबर आजम क्या होगा? क्या बाकी खिलाड़ियों पर भी गाज गिरेगी. वहीं, पाकिस्तानी मीडिया के रिपोर्ट्स की मानें तो PCB ने बाबर के भविष्य का फैसला ले लिया है.

बाबर के भविष्य पर पीसीबी ने लिया ये फैसला !
पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन करने बावजूद बाबर आजम ही टीम की आगे भी कमान संभालते रहेंगे.  जिओ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, लगातार टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भी बाबर आजम को कप्तानी से नहीं हटाया जाएगा. PCB ने बाबर आजम को कप्तानी पर बरकरार रखने का निर्णय लिया है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बाबर आजम को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तक के लिए टीम की कमान सौंपी है. उस इवेंट के नतीजे के बाद ही बाबर की कप्तानी पर फैसला लिया जाएगा. 

गौरतलब है कि हाल ही में PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पाकिस्तानी टीम की सर्जरी कही थी, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली मच गई थी. हालांकि, नकवी ने इस कड़े बयान से यूटर्न ले लिया है.

पाकिस्तान के लिए अगले दौर में पहुंचना क्यों है मुश्किल?
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अगले दौर में पाकिस्तानी टीम को पहुंचना बहुत मुश्किल है, क्योंकि अगले मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. इतना ही नहीं पाकिस्तान अपने आखिरी मुकाबले से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है. दरअसल, ग्रुप ए में अमेरिका और आयरलैंड के बीच होने वाले मुकाबले में भी बारिश विलेन बन सकती है.
 
मौसम विभाग के मुताबिक,  फ्लोरिडा में होने वाले अमेरिका और आयरलैंड के मैच के दिन भी बारिश जमकर होगी. अगर ये मैच बारिश के कारण धुल जाता है तो इस स्थिति में अमेरिका को एक अंक और मिल जाएगा. इस तरह से पाकिस्तान सुपर-8 से बाहर हो जाएगा और अमेरिका टीम इंडिया के साथ अगले दौर में पहुंच जाएंगी.

बताते चलें कि भारी बारश की वजह से फ्लोरिडा में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. प्रशासन ने इमरजेंसी भी जारी कर दी है.

Trending news