IND vs AUS: पैट कमिंस दोहराना चाहते हैं वर्ल्ड कप की कहानी, रोहित शर्मा को दिया वार्निंग!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2408933

IND vs AUS: पैट कमिंस दोहराना चाहते हैं वर्ल्ड कप की कहानी, रोहित शर्मा को दिया वार्निंग!

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से करीब तीन पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया को संदेश भेजा है. उन्होंने संदेश में भारत को वार्निंग भी दे दिया है. बता दें कि भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. 

IND vs AUS: पैट कमिंस दोहराना चाहते हैं वर्ल्ड कप की कहानी, रोहित शर्मा को दिया वार्निंग!

IND vs AUS: टीम इंडिया का शेड्यूल आने वाले महीनों में काफी बिजी है. भारतीय टीम नवंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 22 नवंबर शुरू होने वाली बॉर्ड गावस्कर ट्रॉफी ( Border Gavaskar Trophy ) से पहले हर बार की तरह इस बार भी ऑस्ट्रेलिया ने बयानबाजी भी शुरू कर दी है. इस हाई वोल्टेज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने पक्ष में माहौल बनाना शूरू कर दिया है. हाल ही मे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तानव दिग्गज बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग ( Ricky Ponting ) ने दावा किया था कि भारतीय टीम ये सीरीज हार जाएगी. अब टीम के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस ने भी सीरीज को लेकर करीब तीन पहले रोहित शर्मा को खास संदेश भेजा है.

10 साल एक भी सीरीज नहीं जीती है ऑस्ट्रेलिया
भारती टीम पिछले दोनों ही दौरों में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई है. अब टीम इंडिया की नजर ऑस्ट्रेलिया में जीत की हैट्रिक पर होगी.  वहीं, पिछले एक दशक में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट सीरीज जीत  नहीं सकी है. इसलिए कंगारू कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) भारत को हराने के लिए काफी बेताब हैं. 

भारत को हराने के लिए पैट कमिंस हैं बेताब 
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एक स्टार स्पोर्ट्स के एक इंटरव्यू में  कहा कि काफी वक्त हो गया ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया के खिलाफ सफलता नहीं मिली है. पिछले दो सीरीज से भारत लगातार जीत रहा है. अब वक्त आ गया है कि पुराने परिणाम को बदला जाए. उन्होंने कहा कि भारत को हराने के लिए हमने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) से इंस्पिरेशन ली. हालांकि, उन्होंने भारत को हल्के में नहीं लेते हुए कहा कि ये सीरीज बहुत मुश्किल होने वाली है और जीतने की संभावना 50-50 फीसदी है.

यह भी पढ़ें:- बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट से शोरिफुल इस्लाम को इस वजह से किया बाहर, भारत के खिलाफ खेलना भी संदिग्ध

पैट कमिंस भारत को इस सीरीज में हराने के लिए काफी सीरियस हैं. वो टीम इंडिया को हराकर पिछले 10 साल के सूखे को खत्म करने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है. कमिंस ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी के लिए हाल ही में दो महीने की लंबी छुट्टी भी ली थी. उन्होंने ब्रेक पर जाने से पहले कहा था कि पिछले डेढ़ साल लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और भारत के खिलाफ तैयारी भी जरूरी है.   

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पूरा शेड्यूल
1st टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ

2nd टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे/नाइट)

3rd टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिस्बेन

4th टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न

5th टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

Trending news