PAK vs BAN: बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट से शोरिफुल इस्लाम को इस वजह से किया बाहर, भारत के खिलाफ खेलना भी संदिग्ध
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2408579

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट से शोरिफुल इस्लाम को इस वजह से किया बाहर, भारत के खिलाफ खेलना भी संदिग्ध

PAK vs BAN 2nd Test: बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बड़ा झटका लगा है. पहल टेस्ट मैच में तीन अहम विकेट लेकर बांग्लादेश की जीत में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शोरिफुल इस्लाम को इस मैच से बाहर कर दिया गया गया है. उनकी जगह तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है.   

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट से शोरिफुल इस्लाम को इस वजह से किया बाहर, भारत के खिलाफ खेलना भी संदिग्ध

PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. बाएं हाथ के तेज गेंदाबज शोरिफुल इस्लाम को इस मैच से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह साथी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है, जो एक साल बाद क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में वापसी कर रहे हैं.

इस वजह से शोरिफुल को किया बाहर 
23 साल के तेज गेंदबाज ने  मेजबान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में तीन विकेट बांग्लादेश की जीत अहम भूमिका निभाई थी.  इसी मैच के दौरान उन्होंने अपनी कमर की चोट में परेशानी की शिकायत की थी, इसके बाद उसके कमर का एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें ग्रेड 1 लेफ्ट एडक्टर स्ट्रेन की पुष्टि हुई है.

बीसीबी ने शोरिफुल को लेकर क्या कहा?
इस संबंध में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस मैच में उनकी अनुपस्थिति की पुष्टि की. चोट की जनाकारी देते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एक बयान में कहा, "बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम की कमर में खिंचाव है और पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में आज शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा सकता. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पहले मैच के बाद कमर के क्षेत्र में असुविधा की शिकायत की थी और जांच के बाद चोट की पुष्टि हुई".

भारत के खिलाफ खेलना संदिग्ध 
बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने बताया कि इस केस में रिकवरी करने आमतौर पर लगभग 10 दिन लगते हैं. ऐसे  में  शोरिफुल अपना पुनर्वास शुरू कर दिया है. चोट की समयसीमा का मतलब है कि शोरफुल का भारत के खिलाफ चेन्नई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचों में खेलना भी संदिग्ध है.

शोरिफुल टेस्ट क्रिकेट में कैसा रहा है अब तक प्रदर्शन?  
 शोरिफुल ने गेंद के अलावा बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने पहली पारी में 14 गेंदों में 22 रन की पारी खेली थी, जिसमें में दो छक्के भी शामिल हैं. अगर उनके टेस्ट में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंन साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. तब से लेकर शोरिफुल ने 11 मैच खेले हैं और 33.72 की औसत से 25 विकेट चटकाए हैं.

पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत से सिर्फ एक कदम दूर 
रावलपिंडी में चल रहे दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पाकिस्तान पर पहली टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के लिए बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में जीत या ड्रॉ की जरूरत है. शुक्रवार को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में लगातार बारिश के कारण पहला दिन पूरी तरह से धुल जाने के बाद दूसरा टेस्ट आज से शुरू हुआ.

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन
बांग्लादेश XI: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल इस्लाम, मुशफिकुर रहीम, लिट्टन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा.

पाकिस्तान XI: अब्दुल्ला शफीक, सईम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, अबरार अहमद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, खुर्रम शहजाद.

Trending news