RR vs LSG: राजस्थान ने जोरदार जीत से टूर्नामेंट का किया आगाज, LSG को 20 रनों से चटाई धूल
Advertisement

RR vs LSG: राजस्थान ने जोरदार जीत से टूर्नामेंट का किया आगाज, LSG को 20 रनों से चटाई धूल

RR vs LSG Highlights: RR ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में LSG को हराकर मौजूदा सीजन में बेहतरीन शुरुआत की. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली.    

 

RR vs LSG: राजस्थान ने जोरदार जीत से टूर्नामेंट का किया आगाज, LSG को 20 रनों से चटाई धूल

RR vs LSG Highlights: आईपीएल 2024 सीजन के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रनों से हरा दिया. इसी के साथ इस सीजन के शुरुआती तीन मैचों में अपने घरेलू मैदान पर मैच जीतने का ट्रेंड भी जारी रहा. चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राईडर्स ने अपने होमग्राउंड पर जीत के साथ टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया था. अब RR ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में LSG को हराकर मौजूदा सीजन में बेहतरीन शुरुआत की. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली.    

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाए. कप्तान संजू सैमसन ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली. जवाब में खेलनी उतरी लखनऊ की टीम 20 ओवर में 173 रन ही बना सकी. इस स्कोर तक पहुंचाने में एलएसजी के कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन का अहम योगदान रहा.

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के कप्तान आज अच्छी फॉर्म में थे. इसके अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने दो बड़ी साझेदारियां कीं. उन्होंने रियान पराग के साथ 93 रनों की और फिर ध्रुव जुरेल के साथ 43 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को 193 तक पहुंचाया. 22 वर्षीय रियान पराग ने तीन छक्के और एक चौके की मदद से 43 रनों का योगदान दिया.  जबकि ऑपनर यशस्वी जायसवाल ने 24 रन बनाए. 

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट नवीन उल हक ने लिए. जबकि मोहसिन खान और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया.

नई गेंद के जादूगर ट्रेंट बोल्ट ने दूसरी पारी में अपना जादू चलाया और एलएसजी के तीन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों में से दो को वापस पवेलियन भेज दिया. जिसमे क्विंटन डी कॉक को लॉन्ग लेग पर कैच कराया, जबकि उन्होंने देवदत्त पडिक्कल को स्मार्ट शॉर्ट-बॉल सेटअप के साथ सेट किया.

वहीं, दो महीने बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे कप्तान ​​केएल राहुल फॉर्म हासिल करने में सफल रहे. एक समय उनका स्कोर 25 गेंदों पर 25 रन था. आखिरकार उन्होंने 44 गेंदों पर 58 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत तक नहीं दिलाव पाए.

 

 

Trending news