IPL से भी महंगी क्रिकेट लीग शुरू करने जा रहा यह मुस्लिम देश, BCCI को बदलना पड़ेगा नियम!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1652242

IPL से भी महंगी क्रिकेट लीग शुरू करने जा रहा यह मुस्लिम देश, BCCI को बदलना पड़ेगा नियम!

Richet Cricket League: फिलहाल आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है लेकिन अगले कुछ अरसे में आईपीएल को मात देने वाली लीग सामने आ सकती है. वो भी एक ऐसे देश में जहां क्रिकेट को लेकर बहुत कम सोचा जाता है. पढ़िए पूरी खबर

IPL से भी महंगी क्रिकेट लीग शुरू करने जा रहा यह मुस्लिम देश, BCCI को बदलना पड़ेगा नियम!

Saudi Cricket League: सऊदी अब दुनिया की नजर अपनी तरफ खींचने के लिए पिछले लंबे अरसे तरह-तरह के तरीके अपना रहा है. साथ ही टूरिस्ट्स के तजुर्बे को बेहतरीन बनाने के लिए सऊदी अरब देश के अंदर बड़े बदलाव कर रहा है. हाल ही में खबर आई है कि सऊदी अरब ने दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग का प्लान तैयार कर लिया है. इसके लिए सऊदी सरकार ने आईपीएल के मालिकों से भी बात चीत की है. 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है और इसके लिए आईपीएल के आयोजकों से बातचीत की जा रही है. दरअसल इस वक्त भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भारतीय खिलाड़ियों के किसी भी लीग में खेलने पर पाबंदी है. लेकिन सऊदी अरब के लीग के ऐलान के बाद बीसीसीआई अपने नियमों में बदलाव कर सकता है. द एज की एक रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब लीग के बारे में बातचीत लगभग एक साल से चल रही है, और खाड़ी में बनने वाली किसी भी संभावित लीग को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और सदस्य देशों द्वारा मंजूरी देनी होगी.

PSL में इस दिग्गज के साथ गैर इंसानी सलूक: कई दिनों तक रहे भूखे, बाहर खड़े लोग पीटना चाहते थे, जानिए क्यों

इससे पहले, ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने तस्दीक की थी कि फुटबॉल और F1 जैसे अन्य खेलों में पैसा लगाने के बाद, सऊदी अरब क्रिकेट में भारी निवेश करना चाहता है. बार्कले ने कहा, "अगर आप अन्य खेलों को देखें, जिसमें वे शामिल रहे हैं, तो मुझे लगता है कि क्रिकेट उनके लिए आकर्षक होगा." उन्होंने आगे कहा," आम तौर पर खेल में उनकी इज़ाफे को देखते हुए, सऊदी अरब के लिए क्रिकेट काफी अच्छा काम करेगा. वे खेल में निवेश करने के लिए काफी उत्सुक हैं.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सऊदी अरब क्रिकेट के माध्यम से भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत करना चाहता है और सऊदी अरब को साल 2030 तक भारतीयों के लिए नंबर 1 पर्यटन स्थल बनने की उम्मीद है. मौजूदा वक्त में, संयुक्त अरब अमीरात गो-टू नेशन रहा है जब भी खाड़ी में मैचों की मेजबानी की जाती है, यूएई ने आईपीएल की मेजबानी भी की है, जब भारत में कोविड -19 का असर था तो आईपीएल भी UAE में खेला गया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news