Sri Lanka Asia Cup: जानिए श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1319385

Sri Lanka Asia Cup: जानिए श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

Sri Lanka Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का पहला ही मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान का है. ऐसे में हम आपको इस खबर में श्रीलंका के सभी मैच, संभावित प्लेइंग इलेवन खिलाड़ियों के नाम और उसकी ताकत व कमजोरी के बारे में बताने जा रहे हैं. देखिए

File PHOTO

Sri Lanka Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का आगाज़ होने में चंद दिन बाकी है. पहला ही मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 27 अगस्त को देखने को मिलेगा. ऐसे में हम आपको श्रीलंकाई टीम के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. सबसे पहले तो यह कि श्रीलंका दूसरी वह टीम है जो जिसने एशिया कप का खिताब सबसे खिताब जीता है. सबसे ज्यादा बार भारत ने 7 और श्रीलंका ने 5 बार यह ट्रॉफी अपने नाम की है. इस मौके पर हम आपको श्रीलंका की टीम, संभावित प्लेइंग इलेवन, खिलाड़ियों के नाम के साथ साथ टीम की कमजोरी और ताकत के बारे में बताने जा रहे हैं. 

Sri Lanka Squad Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए घोषित श्रीलंका टीम

दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणतिलका, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलांका, भानुका राजपक्षा, अशेन बंडारा, धनंजय डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, महीष तीक्षणा, जैफ्री वांडेरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, मतीशा पथिराना, नुवानिदु फर्नांडो, नुवान तुषारा, दिनेश चांदीमल.

यह भी पढ़ें:
India Asia Cup 2022: जानें भारत की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

Sri Lanka Predicted Playing 11 Asia Cup: एशिया कप के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान

पथुम निसानका, गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, थीक्षाना, चमिका करुणारत्ने, असिथा फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे वगैरह के टीम में शामिल होने के उम्मीद है. 

Sri Lanka Match & Schedule Asia Cup: एशिया कप में श्रीलंका के मैच और शेड्यूल

1. श्रीलंका Vs अफगानिस्तान- 27 अगस्त
2. श्रीलंका Vs बांग्लादेश- 01 सितंबर
इन दो मैचों के बाद सुपर फॉर के मैच होंगे. जिनका अभी फैसला होना बाकी है. 

यह भी पढ़ें:
Pakistan Asia Cup: जानिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

श्रीलंका टीम की ताकत: Sri Lanka Cricket Team Strength

श्रीलंकाई टीम में तजुर्बे काफी कमी है. हालांकि कुछ खिलाड़ियों का पास अच्छा खेलने का तजुर्बा है. कप्तान दसून शनाका के हाथों में कमान है और उन पर ही टीम की जीत दिलाने के लिए मेहनत करनी होगी. इसके अलावा गेंदबाजी खेमे में वनिंदु हसरंगा भी एक बड़ा नाम हैं. 

श्रीलंका टीम की कमजोरी: Sri Lanka Cricket Team Weakness

सबसे बड़ी कमजोरी की बात करें तो श्रीलंका में ICC T-20 रेंकिंग में सातवें स्थान पर है. साथ ही श्रीलंकाई टीम का कोई भी गेंदबाज, बल्लेबाज या ऑलराउंडर ICC रेंकिंग के टॉप में शामिल नहीं है. हालांकि क्रिकेट एक ऐसा खेल है कुछ ही क्षणों में बदल जाता है. 

Trending news