श्रीलंका ने 'द ओवल' को फिर किया फतह, इंग्लैंड को उनके ही घर में चटाई धूल, पाथुम निसांका चमके
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2422517

श्रीलंका ने 'द ओवल' को फिर किया फतह, इंग्लैंड को उनके ही घर में चटाई धूल, पाथुम निसांका चमके

ENG vs SL: श्रीलंका ने लंदन के "द ओवल" में अपनी जीत को बरकरार रखते हुए 26 साल बाद फिर से इंग्लैंड को हरा दिया है. इससे पहले श्रीलंका ने 1998 में इंग्लिश टीम को शिकस्त दी थी. तीन मैचों की मौजूदा सीरीज के आखिरी व तीसरे टेस्ट में श्रीलंका ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया. ये जीत कई मायनों में श्रीलंका के लिए खास है. हालांकि, इंग्लैंड टीम ये सीरीज 2-1 से जीतने में कामयाब रही.  

श्रीलंका ने 'द ओवल' को फिर किया फतह,  इंग्लैंड को उनके ही घर में चटाई धूल, पाथुम निसांका चमके

ENG vs SL: श्रीलंका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी व तीसरे मैच में इग्लैंड को हरा दिया. इंग्लैंड के ऐतिहासिक "द ओवल" में खेले गए इस को श्रीलंका ने 8 विकेट से अपने नाम किया. सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद श्रीलंका ने इस मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए दमदार जीत के साथ सीरीज को खत्म किया. खास बात यह है कि श्रीलंका ने इस मैच को चार दिन के अंदर ही जीत लिया. हालांकि, मेजबान इंग्लैंड की टीम इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही. 

श्रीलंका ने 26 साल बाद इंग्लैंड को फिर दी पटखनी
श्रीलंका के लिए ये जीत ऐतिहासिक है तो वहीं इंग्लैंड के लिए हार चुभने वाली है. श्रीलंका को 1998 के बाद पहली बार ओवल के मैदान पर किसी टेस्ट में जत मिली है. वहीं, इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ ओवल में 26 साल के बाद हार का सामना करना पड़ा है.  

श्रीलंका को गेंदबाजों ने मैच में कराई वापसी
सीरीज के पहले और दूसरे मैचों की तरह इस मुकाबले में भी इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की थी. मुकबाले शुरुआती दो दिन इंग्लैंड की टीम श्रीलंका पर हावी नजर आ रही थी. लेकिन तीसरे दिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने पूरे मैच को ही बदल दिया. श्रीलंकाई गेंदाबाजों नें इंग्लैंड की पूरी टीम को दूसरी पारी में सिर्फ 156 रनों पर ही ढेर कर दिया, जो मेहमान टीम के लिए टर्निंग प्वाइंट था. श्रीलंका यहां से इस मुकाबले में इंग्लैंड को कसना शुरू कर दिया.  इस तरह से चौथी पारी में जीत हासिल करने के लिए 219 रनों का टारगेट मिला. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने ऊतरी श्रीलंकाई टीम ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया.

पथुम निसांका ने खेली यादगार पारी
इस मैच के हीरो रहे पाथुम निसांका ने पहली पारी में 51 गेंदों पर 64 और दूसरी पारी में 124 गेंदों पर आक्रामक पारी खेलते हुए 127 रन बनाकर श्रीलंका की दमदार वापसी कराई और टीम को शानदार विदाई दिलाई.खास बात यह है कि वह दोनों पारी में नाबाद रहे. अपनी दूसरी पारी के दौरान निसांका ने 13 चौके और 2 छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें:- श्रीलंकाई गेंदबाजों ने 'बैजबॉल' के दीवाने को किया तहस-नहस, तीसरे टेस्ट में इतिहास रचने से कुछ कदम दूर !

श्रीलंका ने ओवल में जीत की लय को रखा बरकरार 
यह जीत कई मायनों में श्रीलंका के लिए बेहद खास है. जहां बतौर हेड कोच सनथ जयसूर्या के कार्यकाल की एक बड़ी उपलब्धि है. वहीं,  श्रीलंका ने लंदन के केनिंगटन ओवल में अपनी जीत बराकर रखते हुए दूसरी जीत हासिल की. श्रीलंका ने ओवल में अभी तक इस मैच को लेकर सिर्फ 2 मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है. 

जयसूर्या के लिए ये मैच है बेहद खास
बता दें कि, बाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर रहे श्रीलंकाई दिग्गज की कोचिंग में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने इससे पहले भारत जैसी टीम को वनडे सीरीज में हराया था. अब इंग्लैंड को उसकी ही सरजमीं पर टेस्ट मैच में हराया है. यकीनन यह जयसूर्या के कोचिंग करियर का धमाकेदार आगाज है और श्रीलंकाई क्रिकेट के लिए एक सुनहार भविष्य है.

Trending news