भारत के साथ खेलूंगा....,मगर पाकिस्तान के खिलाफ नहीं, ऑस्ट्रेलिाई स्टार ट्रेविस हेड का चौंकाने वाला फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2480759

भारत के साथ खेलूंगा....,मगर पाकिस्तान के खिलाफ नहीं, ऑस्ट्रेलिाई स्टार ट्रेविस हेड का चौंकाने वाला फैसला

Travis Head: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज 22 नवंबर को पर्थ में होगा. पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने बड़ा फैसला लिया है. वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से खुद को अलग कर लिया है.

 

भारत के साथ खेलूंगा....,मगर पाकिस्तान के खिलाफ नहीं, ऑस्ट्रेलिाई स्टार ट्रेविस हेड का चौंकाने वाला फैसला

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ट्रेविस हेड भारत के खिलाफ 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बड़ा ऐलान किया है. हेड ने ये घोषणा भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर नहीं, बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज को लेकर की है.  वो भारत के खिलाफ के सीरीज में हिस्सा लेने के बाद  परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेलेंगे.

भारत की मेजबानी में पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने के बाद से ट्रेविस हेड का शेड्यूल काफी बिजी रहा है. वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने के बाद उन्होंने कई टूर्नामेंट लगातार खेले हैं और करीब हर दौरे पर टीम के साथ रहे. लेकिन, अब वह अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं, इसलिए वह एक छोटे ब्रेक पर जाएंगे.

हेड जल्द दूसरी बार बनेंगे पिता
बता दें, हेड दूसरी बार बाप बनने वाले हैं, इसलिए वह कुछ वक्त अपनी पत्नी और परिवार के साथ बिताना चाहते हैं. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने हेड के हवाले से कहा, "फ्यूचर में मैं शायद अपने परिवार को ध्यान में रखकर फैसला लूंगा और जो चीज मुझे खेलने के लिए प्रेरित करती है, वह शायद मेरा परिवार और मेरे साथी हैं. मुझे निजी तौर पर चीजों या अपने करियर के बारे में सोचने में कोई दिलचस्पी नहीं है. मैं अपने परिवार को खुश रखना चाहता हूं, मैं अपने साथियों के साथ खेलना चाहता हूं और मैं जो कर रहा हूं उसका आनंद लेना चाहता हूं."

यह भी पढ़ें:- सरफराज का शतक भी नहीं करा पाया भारत की नैया पार, 36 साल बाद न्यूजीलैंड ने हराया!

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि मैंने पिछले कुछ सालों में यह बहुत अच्छा किया है. मुझे अभी भी क्रिकेट खेलना पसंद है, मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है. लेकिन... मुझे लगता है कि परिवार भी अहम है."

ट्रेनिंग रखेंगे जारी
30 साल हेड ने यह भी स्वीकार किया कि उनकी गैर-मौजूदगी में घर पर उनकी पत्नी को अपनी दो साल की बेटी की देखभाल करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. हेड ने कहा, "मैंने इस साल बहुत वक्त बाहर बिताया है और घर पर पत्नी के लिए बहुत ज्यादा जिम्मेदारी है. अगले साल भी (ऑस्ट्रेलिया के लिए) बहुत बिजी शेड्यूल है, इसलिए परिवार के लिए कुछ वक्त बिताना बहुत अहम है. हमें यह वक्त  वापस नहीं मिलेगा." हालांकि, स्टार खिलाड़ी ने कहा कि वह इस दौरान अपना क्रिकेट ट्रेनिंग जारी रखेंगे.

Trending news