Virat Kohli क्या तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड? क्रिकेट दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1880834

Virat Kohli क्या तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड? क्रिकेट दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

Team India Virat Kohli: टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से केवल 23 शतक दूर हैं. इस बीच उनको लेकर बड़ी भविष्यवाणी हुई है.

Virat Kohli क्या तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड? क्रिकेट दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

Team India Virat Kohli: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली इस वक्त बेहतरी फॉर्म में चल रहे हैं. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ओडीआई सीरीज में उन्हें आराम दिया गया है. सचिन तेंदुलकर के बाद वह दूसरे ऐसे प्लेयर हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. काफी लोगों का कहना है कि विराट कोहली सचिन का सेंचुरी वाला रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, लेकिन क्रिकेट के एक दिग्गज को लगता है कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे और उन्हें इसके लिए काफी मेहनत करनी होगी.

क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन का रिकॉर्ड

विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से अभी 23 शतक पीछे हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली के नाम 77 शतक हैं, वहीं सचिन के नाम 100. अगर उन्हें सचिन का रिकॉर्ड तोड़ना है तो उन्हें 24 शतक और जड़ने होंगे.

संजय मांजरेकर ने क्या कहा?

सजंय मांजरेकर का मानना है कि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे. मांजरेक ने कहा कि तेंदुलकर के नाम 51 शतक हैं जो सुनील गावस्कर की तुलना में 17 अधिक हैं. एक अच्छे खिलाड़ी के लिए टेस्ट क्रिकेट में रन बनाना आसान होता है, क्योंकि बॉलर्स हमेशा विकेट लेने की कोशिश नहीं करते हैं. विराट कोहली और सचिन स्पेशल हैं, क्योंकि उनके नाम कई टेस्ट शतक हैं. हालांकि मेरा मानना है कि विराट कोहली के लिए 51 टेस्ट सेंचुरी तक पहुंचना बहुत मुश्किल है.

विराट कोहली का रिकॉर्ड

ज्ञात हो कि विराट कोहली ने वनडे में 47 और टेस्ट में 29 शतक लगाए हैं, टी20 फॉर्मेट में वह केवल एक ही शतक लगा पाए हैं. कोहली आने वाले दिनों में सचिन के 100 सेंचुरी वाले रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें टेस्ट क्रिकेट में यह आंकड़ा छूने के लिए काफी मेहनत करनी होगी. इस साल हो रहे वर्ल्ड कप में विराट कोहली से लोगों को काफी उम्मीदे हैं. लोग उनसे लंबी पारियों की उम्मीद कर रहे हैं.

Trending news