Zaheer Khan on Suryakumar: जहीर खान ने सूर्यकुमार यादव को लेकर क्या कहा?
Advertisement

Zaheer Khan on Suryakumar: जहीर खान ने सूर्यकुमार यादव को लेकर क्या कहा?

Zaheer Khan on Suryakumar: जहीर खान ने सूर्यकुमार यादव को लेकर बयान दिया है. उन्होंने सूर्या की काफी तारीफ की है और साथ ही बताया है कि उन्हें कैसे आउट किया जाए. 

Zaheer Khan on Suryakumar: जहीर खान ने सूर्यकुमार यादव को लेकर क्या कहा?

Zaheer Khan on Suryakumar: पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20I के दौरान शानदार शतक के लिए भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव की सराहना की है. जहीर ने कहा है कि सूर्यकुमार अपनी बहुमुखी शॉट लगाने की काबिलियत की वजह से टी20 क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए कड़ी चुनौती बन जाते हैं. .

भारत की बेहतरीन जीत

सूर्यकुमार यादव ने जोहान्सबर्ग में तीसरे टी20 इंटरनेशनल में 56 गेंदों पर 100 रन बनाए, जिसकी वजह से भारत का स्कोर 201/7 हो गया. बल्लेबाज को उनके विस्फोटक शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मेहमान टीम ने 106 रनों की शानदार जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है.

जहीर खान ने सूर्यकुमार यादव की अलग-अलग जगहों पर बॉल को हिट करने की काबिलियत की तारीफ की, उन्होंने बताया कि जब सूर्यकुमार अच्छी फॉर्म में होते हैं तो गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना चुनौतीपूर्ण हो जाता है.

जहीर खान की सूर्यकुमार की तारीफ

जहीर खान कहते हैं,"वह अपने लिए प्रतिष्ठा बना रहे हैं और इसमें कोई डाउट नहीं है. उनमें पूरे मैदान पर शॉट लगाने की काबिलियत है और इससे गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं. जब आप पिच के एक तरफ हिट करने में सक्षम होते हैं, तो एक गेंदबाज के तौर पर आपके पास कई मौके होते हैं."

उन्होंने आगे कहा,"लेकिन जब आपके पास सूर्या जैसा बल्लेबाज हो, जो गेंद को लॉन्ग ऑन, मिडविकेट पर मार सकता है, कवर के ऊपर से छक्के लगा सकता है और बल्ले का मुंह अच्छी तरह से खोलकर स्पीड का इस्तेमाल कर सकता है, तो गेंदबाजों के लिए यह कठिन है."

क्या है सूर्यकुमार को रोकने का तरीका

जहीर खान ने इस बात पर जोर दिया कि सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन को रोकने के लिए गेंदबाजों के लिए सबसे प्रभावी रणनीति अच्छी तरह से एग्जीक्यूटिव डिलीवरी डालकर उन्हें आउट करने पर ध्यान फोकस करना है. 33 वर्षीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, जो रविवार, 17 दिसंबर से शुरू होने वाली है. इसके अलावा उन्हें टेस्ट सीरीज में भी शामिल नहीं 

Trending news