Badlapur News: एनकाउंटर में मारा गया बदलापुर का दरिंदा, पुलिस पर की थी फायरिंग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2443608

Badlapur News: एनकाउंटर में मारा गया बदलापुर का दरिंदा, पुलिस पर की थी फायरिंग

Badlapur Rape Case News: बदलापुर यौन उत्पीड़न कांड पिछले महीने महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर कस्बे के स्कूल के शौचालय में शिंदे द्वारा दो नाबालिग लड़कियों के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किए जाने के बाद सड़कों और स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे.

Badlapur News: एनकाउंटर में मारा गया बदलापुर का दरिंदा, पुलिस पर की थी फायरिंग

Badlapur Rape Case News: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर कस्बे के एक स्कूल में दो लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के मुल्जिम अक्षय शिंदे की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि मुल्जिम ने पुलिस हिरासत में पुलिस के एक अधिकारी से रिवॉल्वर छीनकर उन पर गोली चला दी. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में आरोपी को गोली लगी, जिसमें वह घायल हो गया, लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

क्या है पूरा मामला
ठाणे क्राइम ब्रांच ने आरोपी अक्षय शिंदे को उसकी पत्नी द्वारा दर्ज किए गए नए मामले में प्रोडक्शन वारंट के आधार पर शाम 5:30 बजे तलोजा जेल से हिरासत में लिया. उसे जांच के लिए ठाणे ले जाया जा रहा था. जब वाहन मुंब्रा बाईपास के पास पहुंचा, तो शिंदे ने वाहन में सवार एक अधिकारी की रिवॉल्वर छीन ली और दो से तीन राउंड फायर कर दिए, जिससे अधिकारी जख्मी हो गया. जवाब में, दूसरे अधिकारी ने शिंदे पर गोली चलाई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

बदलापुर स्कूल में लड़कियों का किया था यौन शोषण
बदलापुर यौन उत्पीड़न कांड पिछले महीने महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर कस्बे के स्कूल के शौचालय में शिंदे द्वारा दो नाबालिग लड़कियों के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किए जाने के बाद सड़कों और स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे. स्कूल ने 1 अगस्त को 23 साल शिंदे को अपने शौचालय साफ करने के लिए अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया था, लेकिन ज्वाइन करने के 10 दिनों के भीतर, उसने कथित तौर पर अलग-अलग दिनों में दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया.

स्कूल के प्रिंसिपल को किया गया था सस्पेंड
वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ठाणे पुलिस आयुक्त को बदलापुर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक और हेड कांस्टेबल को तुरंत निलंबित करने का आदेश दिया, जिन्होंने बदलापुर की घटना के शुरुआती चरण में कार्रवाई में देरी की. स्कूल प्रबंधन ने घटना के लिए प्रिंसिपल, एक क्लास टीचर और एक महिला अटेंडेंट को निलंबित कर दिया था. 3 सितंबर को, बॉम्बे हाई कोर्ट ने पुलिस से कहा कि वह "ठोस" मामला बनाए और जनता के दबाव में जल्दबाजी में चार्जशीट दाखिल न करे.

Trending news