Khesari Lal Yadav Birthday:कभी बारात में khesari lal yadav करते थे यह डांस , सानिया मिर्जा की वजह से जाना पड़ा था जेल
Advertisement

Khesari Lal Yadav Birthday:कभी बारात में khesari lal yadav करते थे यह डांस , सानिया मिर्जा की वजह से जाना पड़ा था जेल

खेसारी लाल यादव का आज जन्मदिन है. भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए खेसारी लाल यादव को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दीं. दिनेश लाल यादव ने भी खेसारी लाल यादव को जन्मदिन पर भोजपुरी में बधाई देते हुए कहा, 'मस्त रह खुश रह'

khesari lal yadav birthday

khesari lal yadav birthday special Story: खेसारी लाल यादव का आज जन्मदिन है. भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए खेसारी लाल यादव को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दीं. दिनेश लाल यादव ने भी खेसारी लाल यादव के बर्थ डे पर बधाई देते हुए कहा  "मेरे भाई को जन्मदिन की शुभकामनाएं, भगवान आपको हमेशा खुश रखें स्वस्थ रह मस्त रह". खेसारी लाल यादव के बर्थडे को खास (khesari lal yadav birthday special Story) बनाने के लिए हम आपके लिए स्पेशल स्टोरी ले कर आए हैं.

बचपन से ही था गाने का शौक 
बिहार के लाल खेसारी लाल यादव (khesari lal yadav) भोजपुरी सिनेमा में धूम मचाने से पहले सिवान जिले में भैंस चराया करते थे. उनके एक करीबी दोस्त के मुताबिक जब वे 14 साल के थे, तब अपनी भैंस को चराने जाया करते थे. इस दौरान वे भोजपुरी गाना खूब गाया करते थे. उनको भोजपुरी गानों का शौक बचपने से ही था.

बारात में खेसारी करते थे लौंडा डांस 
खेसारी लाल यादव के पिता चना बेचा करते थे. चना बेचकर जो पैसा मिलता उससे बढ़ी मुश्किल से घर का खर्च चल पाता. घर की तंगहाली को देखते हुए खेसारी लाल यादव ने शुरुआती दिनों में बिहार के छपरा जिले में दुध बेचा करते थे. उनको गाने के साथ-साथ बिहार का फेमस लौंडा डांस (एक लड़का जो महिलाओं की पोसाक में डांस करता हो) का भी भारी शौक था. जब भी गांव में शादी होती थी तो वह लौंडा डांस किया करते थे. लेकिन इससे उनके परिवार को भरण-पोषण नहीं हो पा रहा था.

बीएसएफ की नौकरी छोड़ी 
इसके बाद खेसारी लाल यादव ने बीएसएफ की तैयारी गांव में ही शुरू कर दी. कड़ी मेहनत के बाद उनकी बीएसएफ में जॉइनिंग भी हो गई. लेकिन, उनका मन तो गाने में लगा रहता था. नौकरी के दौरान खेसारी अपने साथियों को भी फुर्सत के पल में गाना सुनाया करते थे. इसके बाद उनके साथियों ने भी खेसारी का मनोबल बढ़ाया और उनको गाना गाने की सलाह दी, फिर खेसारी बीएसएफ की नौकरी छोड़कर दिल्ली चले गए. 

"साहब मेरी शादी करा दो, बेगम के साथ गोवा में मनाना है हनीमून"- गजब शिकायत लेकर थाने पहुंचा युवक

दिल्ली में बेचा लिट्टी चोखा 
दिल्ली आने के बाद खेसारी लाल यादव अपने एल्बम निकालने के लिए भटकते रहें, लेकिन उनका एल्बम रिलीज नहीं हो पाया. ऐसे में परिवार का खर्च उठाना भारी पड़ गया. फिर उन्होंने ठेले पर लिट्टी-चोखा बेचना शुरू किया. इससे जो कमाई हुई उन पैसों से खेसारी ने 'माल मोटाई मेला' नाम से भोजपुरी एल्बम शूट किया. यह गाना लोगों को खूब पसंद आया. इस गाने की वजह से उनका करियर ही बदल गया.  

गाना फेमस हुआ तो जाना पड़ा जेल 
टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने जब पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी तो उस समय खेसारी लाल यादव का गाना टेनिस वाली सानिया दूल्हा खोजली पाकिस्तानी गर्दा मचाए हुए था. यह गाना बिहार, उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में खूब वायरल हुआ था. यह गाना सानिया मिर्जा तक पहुंच गया. सानिया ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था. सानिया की शिकायत के कारण खेसारी को तीन दिन दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहना पड़ा था. 

अंदर से जेल को देखने के लिए इस युवक ने किया ऐसा काम, पुलिस भी रह गई दंग

2012 में किया था डेब्यू
खेसारी लाल यादव ने 'साजन चले ससुराल' मूवी से भोजपुरी सिनेमा में इंट्री की. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा और इस फिल्म ने उनको अलग ही पहचान दी. इसके बाद 2013 में उन्होंने पांच फिल्मों में काम किया. सभी फिल्में हिट रहीं. अब तक खेसारी 60 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं.

पैर का ऑपरेशन कराने हॉस्पिटल गई थी महिला, डॉक्टरों ने काट दिया हाथ

काजल राघवानी ने रोमांटिक अंदाज में किया विश
काजल रघवानी ने खेसारी लाल यादव को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, 'भोजपुरी सिनेमा के टैलेंटेड और सभी को सपोर्ट करने वाले खेसारी लाल यादव को जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं. आपको हर वह चीज मिले जिसके आप हकदार हो. आपको बहुत सारा प्यार'.

दिनेश लाल यादव ने यूं किया बर्थडे विश

भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ने खेसारी लाल यादव को बर्थडे विश करते हुए कहा,  'मेरे भाई को जन्मदिन  की शुभकामनाएं. भगवान आपको हमेशा खुश रखें. मेनी हैप्पी रिटर्न ऑफ द डे.  मस्त रह खुश रह'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav)

खेसारी लाल यादव के बर्थ डे पर तमाम भोजपुरी स्टार उनको लगातार विश कर रहे हैं. उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर एक होली सॉन्ग भी रिलीज किया है. 'होलिया में हिली' सांग रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. खेसारी लाल यादव के जन्मदिन को खास बनाने के लिए लोग 'होलिया में हिली' सॉन्ग को खूब पसंद कर रहे हैं. इस गाने को अभी तक ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. 

LIVE TV

Trending news