अरिजीत और श्रेया नहीं ए आर रहमान हैं सबसे महंगे सिंगर, एक गाने का लेते हैं इतने करोड़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1763324

अरिजीत और श्रेया नहीं ए आर रहमान हैं सबसे महंगे सिंगर, एक गाने का लेते हैं इतने करोड़

A R Rahman: ए आर रहमान को म्यूजिक का भगवान कहा जाता है. लेकिन वह गाना गाने में माहिर हैं. फिल्हाल वह सबसे महंगे सिंगर हैं.

 

अरिजीत और श्रेया नहीं ए आर रहमान हैं सबसे महंगे सिंगर, एक गाने का लेते हैं इतने करोड़

A R Rahman: भारत में जब भी सबसे बेहतरीन सिंगरों की बात होती है तो सबसे पहले अरिजीत सिंह, श्रेया घोषाल और सचेत टंडन जैसे सिंगरों के नाम सामने आते हैं. अरिजीत सिंह को को सबसे अच्छे गानों के लिए जाना जाता है. इन दिनों रिलीज होनेवाली तकरीबन सभी फिल्मों में वह अपनी आवाज देत हैं लेकिन यह जानकर हैरानी होगी कि वह भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले गायक नहीं हैं.

एक गाने का लेते हैं 3 करोड़

एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि ए आर रहमान भारत में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले गायक हैं. इस मामले में उनके करीब कोई नहीं है. बतायाा जाता है कि पेशे से म्यूजिक डायरेक्टर बहुत ही कम गाते हैं लेकिन इसमें वह मोटा पैसा कमाते हैं. वह एक गाने का 3 करोड़ रुपया लेते हैं.

लोगों की लगी रहती है लाइन

एक गाने का इतना ज्यादा पैसा लेने पर भी लोग ए आर रहमान को अपनी फिल्मों में लेने के लिए हर मुम्किन कोशिश करते हैं. यह ध्यान देने वाली बात है कि ए आर रहमान ज्यादातर उन्हीं फिल्मों के लिए गाते हैं जिस फिल्म में वह म्यूजिक देते हैं.

Video:

म्यूजिक में किया बदलाव

ए आर रहमान 30 सालों से भारतीय संगीत परिदृश्य पर राज कर रहे हैं. साल 1992 में मणिरत्नम की फिल्म रोजा में म्यूजिक देने के साथ उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की. इसके बाद म्यूजिक डायरेक्टर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने वक्त के साथ अपने आपको लगातार अपडेट किया है. म्यूजिक बनाने के तरीके में बदलाव किए हैं. वक्त के साथ अपने म्यूजिक को बदलने वाले ए आर रहमान कई निर्देशकों की वह पहली पसंद हैं.

लगातार अपनी कला को निखाराे

ए आर रहमान की हाल ही में मारी सेल्वराज की तरफ से डायरेक्ट की गई फिल्म रिलीज हुई है. इस फिल्म में उन्होंने म्यूजिक दी और काफी नाम कमाया है. यह, पोन्नियिन सेलवन: भाग 2 के गीतों के साथ, रहमान की प्रतिभा को साबित करता है. वह कई तरह की स्क्रिप्ट के लिए गाने बनाते और लिखते हैं. इस तरह, उन्होंने सिनेमा की निरंतर बदलती प्रकृति के साथ अपनी कला को निखारा है.

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news