Advertisement
photoDetails0hindi

Photos: एक्टर नहीं टेनिस प्लेयर बनना चाहते थे Aamir Khan, अब एक फिल्म का लेते हैं 60 करोड़

Laal Singh Chadhda: बॉलीवुड के महान कलाकार आमिर खान (Aamir Khan) जिसे लोग मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जानते हैं. वह फिलहाल 180 करोड़ रुपयों के बजट में बनी “लाल सिंह चड्ढा” फिल्म को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म को बनाने में तकरीबन 14 साल का वक्त लग गया. इस फिल्म के कॉपीराइट हासिल करने में ही 7 साल का वक्त लग गया. उनकी यह फिल्म तकरीबन 4 साल बाद रिलीज हुई है. इससे पहले उनकी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' साल 2018 में रिलीज हुई थी.

 

1/6

रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर खान (Aamir Khan) की नेट वर्थ आज 1,562 करोड़ रुपए की है. आमरि हर साल 120 करोड़ रुपए की कमाई कर लेते हैं. आमिर खान के नाम चार नेशनल फिल्म अवार्ड, आठ फिल्म फेयर अवार्ड हैं. उन्हें भारत सरकार की तरफ से साल 2003 में पद्म श्री और 2010 में पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है. 

 

2/6

आमिर खान (Aamir Khan) ने 8 साल की उम्र में एक्टिंग में अपने करियर की शुरूआत की थी. वे अपने ‘यादों की बारात’ में एक बच्चे के तौर पर नजर आए थे. ‘कयामत से कयामत तक’ फिल्म से आमिर ने बॉलीवुड में कदम रखा. 

3/6

टेक्नीकली अगर देखें तो आमिर खान (Aamir Khan) साल 1984 में ‘होली’ फिल्म में नजर आए थे. लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं रही थी. इसके बाद वह ‘कयामत से कयामत तक’ में नजर आए. इसके बाद से वह चॉकलेटी ब्वॉय के तौर पर मशहूर हुए.

4/6

आमिर खान (Aamir Khan) को स्पोर्ट्स में इंट्रेस्ट है. टेनिस और चेस उनके पसंदीदा खेल हैं. आमिर टेनिस और चेस के बेहतरीन खिलाड़ी रह चुके हैं. आमिर के पिता के मुताबिक आमिर ने नेशनल लेवल पर भी टेनिस खेला है.

5/6

आमिर खान (Aamir Khan) ने तकरीबन 60 फिल्मों में काम किया है. बताया जाता है कि आमिर खान एक फिल्म के लिए 50-60 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं. कई फिल्मो में वो पार्टनरशिप में भी रहते हैं. इससे मोटी कमाई होती है. आमरि एक एड का 12 करोड़ रुपए लेते हैं.

6/6

आमिर खान (Aamir Khan) का उनकी दूसरी पत्नी किरण राव से 2021 में तलाक हो चुका है. आमिर खान का इससे पहले रीना दत्ता से तलाक हो चुका है. यह साल 2002 की बात है. आमिर और रीना की शादी 16 सालों तक चली थी. रीना और आमिर के दो बच्चे हैं.