Advertisement
photoDetails0hindi

Independence Day: PM मोदी की पगड़ी ने पिछले 8 सालों में बदले कई रंग, इस साल के साफे पर टिकीं निगाहें

Independence Day 2022: आज पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से 7.30 बजे तिरंगा फहराया. यह 9वां मौका है, जब उन्होंने भारत के पीएम के तौर पर स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया है. उसके बाद उन्होंने देश को संबोधित किया और भारत की तरक्की और विकास के लिए लोगों के सामने 25 साल का ब्लूप्रिंट रखा. आइए यहां जानते हैं कि लाल किले की प्राचीर से संबोधन के दौरान पीएम मोदी का साफा कितना बदला. तस्वीरों में देखिए...

1/9

आज (15 अगस्त को)  स्वतंत्रता दिवस पर के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तिरंगे के रंग की पगड़ी पहने हुए नजर आए. इसके अलावा पीएम मोदी ने सफेद रंग का कुर्ता और आसमानी कलर की सद्री पहनी थी.

2/9

साल 2021 में यौम-ए-आजादी के मौके पर  15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) केसरी रंग का साफा पहना था. पगड़ी का पिछला हिस्सा उनके गमछे के बॉर्डर से मैच कर रहा था जो कि देखने में काफी खूबसूरत लग रहा था.

 

3/9

वहीं साल 2020 में पीएम मोदी ने यौम-ए-आजादी के मौके पर गवा और क्रीम कलर की पगड़ी पहनी थी. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने आधी बाजू वाला कुर्ता पहना था. 

4/9

साल 2019 में पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लाल, हरा और पीले रंग की पगड़ी पहनी थी. वहीं पीएम मोदी ने अपने गले में भगवा पट्टी वाला गमछा डाला हुआ था. उनके कपड़ों का ये कलर कॉम्बिनेशन उनपर काफी जच रहा था.

5/9

जबकि साल 2018 में पीएम मोदी ने यौम-ए-आजादी के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने केसरिया और लाल रंग की पगड़ी पहनी थी और साथ-साथ  सफेद रंग का फुल आस्तीन कुर्ता और पजामा पहना था.

6/9

साल 2017 में पीएम नरेंद्र मोदी के कुर्ते का रंग थोड़ा चमकदार था और उनके साफे का रंग लाल और पीला था.

7/9

साल 2016 में पीएम मोदी सादा कुर्ता पहनकर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराए थे, जबकि पीएम की पगड़ी का रंग लाल और गुलाबी था.

8/9

साल 2015 में पीएम मोदी ने क्रीम कलर का कुर्ता और क्रीम कलर की सद्री पहन रखी थी. जबकि पीएम के साफे का रंग नारंगी थी. 

9/9

साल 2014 में पीएम मोदी ने पहली बार लाल किले की फसील से झंडा फहराए थे. इसबार उन्होंने उजले कलर का कुर्ता और चूड़ीदार पैजामा पहना था. जबकि पगड़ी का रंग लाल और हरे रंग बिरंग था.